Campa Cola : रिलायंस इस नए प्लान से कोल्ड ड्रिंक के बाजार में करेगा, नीता अंबानी बोर्ड से बाहर

Campa Cola : रिलायंस इस नए प्लान से कोल्ड ड्रिंक के बाजार में करेगा, नीता अंबानी बोर्ड से बाहर

AGM में नीता अंबानी बोर्ड से बाहर

Campa Cola: रिलायंस की 46वीं एजीएम में, मुकेश अंबानी ने कई अहम घोषणाएं की हैं, जिसमें यह भी शामिल है कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में अहम बदलाव किए गए हैं। नीता अंबानी बोर्ड से बाहर हो गई हैं, और नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर्स के रूप में ईशा, अनंत और आकाश अंबानी को नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही, कोल्ड ड्रिंक के क्षेत्र में भी एक नई दिशा की ओर कदम बढ़ाया जा रहा है।

रिलायंस के द्वारा कैम्पा कोला का नया दौर

रिलायंस रिटेल ने पिछले साल कैम्पा कोला ब्रांड को पूरी तरह से अधिग्रहित करके 22 करोड़ रुपये में अधिग्रहण  किया, और अब इसे नए से बाजार में पेश किया जा रहा है। कैम्पा कोला अब चुनिंदा बाजारों में अपनी मौजूदगी दर्ज करने के लिए तैयार है, जहां उसका मुकाबला कोका-कोला और पेप्सिको जैसी वैश्विक कंपनियों से होगा।

कैम्पा कोला: भारतीय स्वाद के साथ

रिलायंस रिटेल की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा, ‘‘हमने कैम्पा कोला को भारतीय स्वाद के साथ पेश किया है और ग्राहकों ने पूरे दिल से इसे अपनाया है। हम भारतीय बाजार में इसका उत्पादन बढ़ा रहे हैं और इसे वैश्विक बाजार में भी ले जाने पर काम कर रहे हैं। इसकी शुरुआत एशिया और अफ्रीका के साथ होगी।’’

साझेदारी कैम्पा कोला के लिए

रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, रिलायंस रिटेल की एफएमसीजी इकाई ने कैम्पा कोला के उत्पादन और पैकिंग के लिए श्रीलंका स्थित सीलोन बेवरेज इंटरनेशनल के साथ साझेदारी की थी। कैम्पा कोला ने भारतीय बाजार में कोका-कोला और पेप्सिको जैसी विदेशी कंपनियों के साथ टक्कर देने के पहले ही एक लोकप्रिय शीतल पेय ब्रांड की जगह बनाई थी, लेकिन नब्बे के दशक में प्रतिस्पर्धा बढ़ने के साथ यह अपनी चमक खो बैठा था। (इनपुट: भाषा)

By Vijay Srivastava