चंदौली : टूटे बिजली के तार की चपेट में आई बालिका, ग्रामीणों में मचा आक्रोश

चंदौली जिले के मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के महाबलपुर गांव में गुरुवार की शाम एक दर्दनाक घटना घटी। खेत में अपनी सहेलियों के साथ खेल रही एक बालिका अचानक टूट कर गिरे हुए बिजली के तार की चपेट में आ गई।

करंट लगने से झुलसी : बिजली के तार के संपर्क में आने से बालिका गंभीर रूप से झुलस गई। उसे तुरंत स्थानीय निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया, जहां उसकी हालत अभी स्थिर बताई जा रही है।

ग्रामीणों में नाराजगी

इस घटना के बाद से ही गांव के लोगों में बिजली विभाग की लापरवाही को लेकर भारी नाराजगी देखि जा रही है। ग्रामीणों का कहना है कि अगर बिजली विभाग ने समय पर टूटे तारों की मरम्मत की होती, तो यह हादसा टल सकता था।

अधिकारियों का निरीक्षण

घटना के अगले दिन, शुक्रवार को एसडीओ और जेई मौके पर पहुंचे और स्थिति का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि इस तरह की लापरवाही दोबारा नहीं होने दी जाएगी और जल्द से जल्द सुधारात्मक कार्रवाई की जाएगी।

सुरक्षा के उपाय

इस घटना ने बिजली विभाग की सुरक्षा व्यवस्था पर काफी सवाल खड़े कर दिए हैं। भविष्य में इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए आवश्यक कदम उठाने की जरूरत है, ताकि बच्चों और अन्य ग्रामीणों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। इस प्रकार की घटनाएं न केवल प्रशासन की लापरवाही को उजागर करती हैं, बल्कि ग्रामीणों की सुरक्षा पर भी गंभीर प्रश्नचिह्न लगाती हैं। उम्मीद है कि प्रशासन इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आवश्यक कदम उठाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *