Arvind Kejriwal की पत्नी को कोर्ट का नोटिस, दोषी होने पर दो साल की सजा

Arvind Kejriwal की पत्नी को कोर्ट का नोटिस, दोषी होने पर दो साल की सजा

Arvind Kejriwal : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी, सुनीता केजरीवाल, को दिल्ली की एक कोर्ट ने नोटिस जारी किया है। एक कोर्ट नोटिस मिला है, BJP नेता हरीश खुराना ने दावा किया है कि सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी के पास दो वोटर आईडी कार्ड हैं। 

क्या है मामला?

हरीश खुराना, एक बीजेपी नेता, ने दावा किया है कि सीएम की पत्नी, सुनीता केजरीवाल, के पास दो वोटर आईडी कार्ड हैं। इसका मतलब है कि वह दो अलग-अलग निर्वाचन क्षेत्रों की मतदाता सूचियों में नाम दर्ज कराकर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 का उल्लंघन कर रही हैं। इस पर आधारित, उन्होंने कोर्ट से सुनीता केजरीवाल को समन जारी करने की मांग की है।

क्या कहता है अदालत?

तीस हजारी अदालत की मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट, अरजिंदर कौर, ने इस मामले की सुनवाई की तारीख को 18 नवंबर 2023 के रूप में तय किया है। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता और अन्य गवाहों की गवाही पर विचार करने के बाद अदालत का मानना है कि प्रथम दृष्टया आरोपी सुनीता केजरीवाल के खिलाफ मामला बनता है।

इस मामले का सुनवाई का इंतजार हो रहा है और इसके परिणाम क्या होगा, यह अब तक नहीं पता है। हरीश खुराना के द्वारा उठाए गए सवाल का मामूला होने पर भी यह मामला महत्वपूर्ण हो सकता है, और इसका निर्णय सीएम के परिवार पर बड़ा प्रभाव डाल सकता है।

By Vijay Srivastava