Credit Card New Updete: अब इस बैंक ने क्रेडिट कार्ड ग्राहकों को दिया जोरदार झटका, बदल दिए ये नियम

Credit Card New Updete: अब इस बैंक ने क्रेडिट कार्ड ग्राहकों को दिया जोरदार झटका, बदल दिए ये नियम

Axis Bank का मैग्नस क्रेडिट कार्ड अपडेट: नए नियमों के साथ महीने के पॉइंट्स और शुल्क में बदलाव

Credit Card New Updete : आज के वक्त में क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल का चलन काफी बढ़ गया है. क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल से लोगों को एक लिमिट के तहक पेमेंट करने की सुविधा मिलती है और बाद में इस पेमेंट को क्रेडिट कार्ड के बिल के रूप में चुकाया जा सकता है. वहीं लोग क्रेडिट कार्ड का ज्यादा इस्तेमाल कैशबैक, रिवॉर्ड्स प्वॉइंट, डिस्काउंट आदि फायदों के लिए भी करते हैं. हालांकि अब एक बैंक ने क्रेडिट कार्ड तो लेकर ग्राहकों को झटका दिया है.

नियम में परिवर्तन

दरअसल, Axis Bank ने अपने मैग्नस क्रेडिट कार्ड पर संशोधित नियम और शर्तों की घोषणा की है, जो 1 सितंबर, 2023 से लागू होगी. ऐसे में क्रेडिट कार्ड पर अब महीने के 25000 प्वॉइंट नहीं मिलेंगे और एक्सिस मैग्नस का वार्षिक शुल्क भी 10,000 रुपये + जीएसटी से बढ़ाकर 12,500 रुपये + जीएसटी कर दिया गया है.

इसमें भी बदलाव

इसके साथ ही खर्च-आधारित छूट की शर्त को भी 15 लाख रुपये से संशोधित कर 25 लाख रुपये कर दिया गया है, जो कई उपयोगकर्ताओं के लिए एक बड़ी छलांग होगी. इसमें अब कोई नवीनीकरण वाउचर नहीं दिया जाएगा. वहीं ट्रांसफर रेशियो 5:4 से बदलकर 5:2 कर दिया गया है. साथ ही Tata CLiQ वाउचर चुनने का विकल्प बंद कर दिया जाएगा.

अब नया विकल्प

1 सितंबर, 2023 से कार्ड से जुड़ने वाले ग्राहक नीचे दिए गए विकल्पों में से वेलकम बेनेफिट के रूप में कोई एक वाउचर चुन सकेंगे:

  • लक्स गिफ्ट कार्ड
  • पोस्टकार्ड होटल गिफ्ट वाउचर
  • यात्रा गिफ्ट वाउचर

माइलस्टोन

अगस्त 2023 में किया गया खर्च मासिक माइलस्टोन के लिए पात्र होगा और पात्र ग्राहकों के लिए 25,000 EDGE रिवॉर्ड पॉइंट सामान्य समय सीमा के अनुसार 90 दिनों के भीतर पोस्ट किए जाएंगे. मई 2023 और जून 2023 में मासिक माइलस्टोर हासिल करने वाले ग्राहकों के लिए 25,000 EDGE रिवॉर्ड पॉइंट 31 जुलाई 2023 तक पोस्ट किए जाएंगे. जुलाई 2023 में मासिक मील के पत्थर हासिल करने वाले ग्राहकों के लिए 25,000 EDGE रिवॉर्ड पॉइंट 10 अगस्त, 2023 तक पोस्ट किए जाएंगे.

By Vijay Srivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *