चंदौली : जिला अस्पताल में मरीजों की भीड़, अस्पताल की व्यवस्था ख़राब

चंदौली जिले में बारिश के मौसम के चलते पं. कमलापति त्रिपाठी संयुक्त जिला चिकित्सालय में मरीजों की संख्या में इजाफा हो गया है। अस्पताल की क्षमता सौ बेड की है, लेकिन रविवार को 110 मरीज भर्ती थे। बेड पूरी तरह भरे होने के कारण, गैलरी में टेबल लगाकर मरीजों का इलाज किया जा रहा है। लगातार बढ़ती मरीजों की संख्या के कारण अस्पताल पर दबाव बढ़ता जा रहा है।

बीमारियों का बढ़ता प्रकोप

मौसम में बदलाव के कारण लोग बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। इसी वजह से पं. कमलापति त्रिपाठी जिला चिकित्सालय में बुखार, डायरिया और अन्य बीमारियों से ग्रस्त मरीजों की भीड़ बढ़ गई है। इसके अलावा, हादसों के शिकार मरीज भी बड़ी संख्या में अस्पताल पहुंच रहे हैं। ऐसे में इमरजेंसी वार्ड समेत सभी वार्डों में बेड फुल हो गए हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण डॉक्टरों को भी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

अस्थायी समाधान की कोशिश

पं. कमलापति त्रिपाठी संयुक्त जिला अस्पताल के इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर डॉ. संजय कुमार ने बताया कि मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण बेंच पर इलाज करना पड़ रहा है। अधिकारियों को इस समस्या से अवगत कराया गया है और उम्मीद है कि बेड की संख्या जल्द बढ़ाई जाएगी। तब तक जुगाड़ के सहारे मरीजों की मदद की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *