Breaking News

CRPF जवानों ने अपने पुलवामा के शहीद के गांव में राहत कार्य कर पिता को किया सम्मानित

विजय श्रीवास्तव
-तौफापुर गांव में सोडियम हाइपोक्लोराइट रसायन के छिड़काव के साथ किया राशन वितरण
-पहाडिया स्थित 95 बटालियन सीआरपीएफ के कमाडेंन्ट के नेतृत्व में जवानों का मानवीय चेहरा दिखा

वाराणसी। कोरोना जैसे जानलेवा संक्रमण काल में 95 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा लॉक डाउन की वजह से लोगों को हो रही परेशानी के मद्देनजर राहत अभियान कार्य बदस्तूर जारी है। नित्य की की भाति आज भी सीआरपीएफ के जवानों ने पूरी निष्ठा, जोश और समर्पण की भावना के साथ आपदा राहत कार्य जारी रखा लेकिन आज जिस गांव को उन्होंने अपने सेवा की कर्मभूमि के लिए चूना वह उस वीर सपूत सीआरपीएफ के शहीद रमेश यादव की भूमि थी जिसने पिछले वर्ष 14 फरवरी को पुलवामा में देश के शहीदों में अपना नाम दर्ज करा कर उस गांव को गौर्वान्वित किया था।


चिरईगांव ब्लाक का गांव तोैफापुर में आज केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल आज अपने 95 बटालियन के कमांडेंट श्री नरेंद्र पाल सिंह के नेतृत्व में न सिर्फ अपने वीर सपूत शहीद रमेश यादव को याद किया वरन् उनके पिता सत्यनारायण यादव को सम्मानित भी किया। इस दौरान सीआरपीएफ के जवानों ने उनके पिता व उनके गांव वालों को यह एहसास दिलाया कि उनके सपूत शहीद रमेश यादव के न रहने पर वह अपने को अकेला न समझे वह सदैव उनके साथ है। इस दौरान शहीद के सम्मान में उनके गांव तौफापुर में वृहद पैमाने पर सोडियम हाइपोक्लोराइट रसायन के छिड़काव द्वारा वि-संक्रमण करने की कार्रवाई की गई, ग्राम वासियों की कॉन्टैक्ट लेस थर्मल स्कैनिग कराई गई साथ ही शहीद के गांव के आसपास के 175 जरूरतमंदों के बीच राशन बैग इत्यादि का वितरण भी किया गया। मौके पर वाहिनी के द्वितीय कमान अधिकारी श्री सुरेश मिश्रा तथा उप कमांडेंट श्री रवि श्रीवास्तव भी उपस्थित थे।


गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संकट से आज पूरा विश्व जूझ रहा है। ऐसे में आज हमारा देश भी इस वैश्विक आपदा से संहर्ष कर रहा है। ऐसे में जो सीआरपीएफ देश की रक्षा का उत्तरदायित्व निभाती आ रही है उसका मानवीय चेहरा विगत कई दिनों से पीएम के संसदीय क्षेत्र की जनता को देखने को मिल रहा है। बटालियन के कमांडेंट नरेंद्र पाल सिंह पीएम के संकल्प और नेतृत्व में विषम परिस्थितियों में भी काशी वासियों की हर सम्भव सहायता कर रहे हैं। वे लगातार खुद भी ऐसी जगहों पर पहुंच रहे हैं, जहां वर्तमान स्थिति को देखते हुए अन्य कोई जाने से कतरा रहा है।
इस दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान कमांडेंट नरेंद्र पाल सिंह ने बताया कि कि ‘आज का यह अभियान पूरी तरह अपने शहीद रमेश यादव जी के सम्मान में किया गया है।‘ इस दौरान श्री सिंह शहीद के घर जाकर उनकी पत्नी से भी कुशल क्षेम पूछा और किसी तरह की आवश्यकता होने पर तुरंत सूचित करने का आग्रह किया गया।


इसके अलावा वाराणसी शहर में राम कुष्ठ सेवा आश्रम पड़ाव, बिग बाजार अर्दली बाजार भोजूबीर, गौतम गार्डन कॉलोनी को भी रसायन छिड़काव द्वारा वि-संक्रमित किया गया।
इनके अलावा मौके पर वाराणसी के सम्मानित समाजसेवी एवं व्यवसायी केशव जालान, डॉ. आलोक कुमार, तथा शहीद रमेश यादव के पिताजी सत्यनारायण यादव, प्रमुख सहयोगी राहुल यादव, के साथ पूर्व प्रधान बाल किशुन पटेल, धर्मेंद्र सिंह सिंटू जी, पिंटू यादव, भरत चैहान, नीरज प्रजापति, श्यामनारायण प्रजापति, अजय कुमार, अवनीश, रोहित, सचिन, गौरव जितेंद्र भी उपस्थित थे।

Share

Related posts

Share