Breaking News

Delhi Weather : दिल्ली में हुए जोरदार बारिश में बह गए किसानों के तंबू पर, कहा हौसला बुलंद है

Delhi Weather : दिल्ली में हुए जोरदार बारिश में बह गए किसानों के तंबू पर, कहा हौसला बुलंद है

दिल्ली ब्यूरो
-सिंघु बॉर्डर पर किसानों के टेंट और पंडाल उखड़े किसानों

-खाने-पीने के समान सहित कच्चा राशन बारिश में भीगें
नई दिल्ली। चक्रवाती तूफान ताकते (Cyclone Tauktae) के चलते दिल्ली में हुई जोरदार बारिश में सिंघु बॉर्डर पर किसानों के दर्जनों टेंट और पंडाल उखड़ गये। इस दौरान किसानों के खाने-पीने की सामान, कच्चा राशन, गद्दे व अन्य जरूरी समान आदि बारिश से भीग गए। किसानों को कहना है कि बारिस से उन्हें काफी नुकसान हुआ है लेकिन उनका हौसला अभी बुलन्द हैं।
गौरतलब है कि ब्लबसवदम ज्ंनाजंम के चलते आज सुबह से ही रुक-रुक कर हो रही बारिश ने किसानों के पंडाल समेत उनके खाने-पीने और रहने वाले स्थानों को भारी नुकसान पहुंचाया। किसानों के ज्यादातर कपड़े भीग गए। किसानों को भीगते हुए पंडालों में दिन गुजारना पड़ा। आज दिन भर दिनभर किसान पानी को निकालते हुए दिखाई दिए। कई तम्बू टेन्टों में पानी लग जाने से लोग अन्य जगह अपने लिए व्यवस्था बनाने में लग गये हैं। किसानों के कई छोटे-छोटे आशियाने उखड़ गये।

खरीदने के लिए क्लीक करें:

United Farmers Front Farmers : संयुक्त किसान मोर्चा के किसान नेताओं ने कहा कि बारिश हमारे हौसलों को नहीं तोड़ सकता


संयुक्त किसान मोर्चा के किसान नेताओं ने कहा कि मौसम विभाग ने और बारिश होने की संभावना जताई है लेकिन यह बारिश हमारे हौसलों को नहीं तोड़ सकता है। बारिश का असर जितना ज्यादा है, उतना ही बड़ा किसान का भी हौसला है। हमारे पास जो संसाधन हैं, हम उससे इस नुकसान और बारिश से संभलने की कोशिश कर रहे हैं। सरकार की तरफ से कोई प्रबंध नहीं किया गया है।

खरीदने के लिए क्लीक करें:


Delhi Weather today : दिल्ली में 70 साल में पहली बार मई में इतनी बारिश हुई

दिल्ली का गुरूवार का दिन दिल्लीवासियों को यादगार का दिन रहेगा। एक ओर जहां चक्रवाती तूफान ताकते के चलते हुई आज के बारिस ने 1951 के बाद आज मई महीने का सबसे ज्यादा ठंडा दिन बना दिया वहीं 1978 में मई मंे हुए सबसे अधिक बारिस का भी रिकार्ड को तोड दिया। दिन भर के बारिस के चलते दिल्ली के कई इलाकों के निचले हिस्सों में पानी लग गया जिससे लोगों को आने जाने में भारी परेशानी उठानी पडी। नजफगढ़ में सड़क में एक ट्रक ही समा गया।
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार राजधानी में अधिकतम तापमान सामान्य से 16 डिग्री नीचे गिर गया, मौसम अधिकारियों ने कहा, एक दिन की मध्यम बारिश के बाद, दिल्ली में बुधवार को अधिकतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Share

Related posts

Share