Elon Musk का नया फैसला: ट्विटर पोल्स केवल प्रीमियम यूजर्स के लिए

Elon Musk का नया फैसला: ट्विटर पोल्स केवल प्रीमियम यूजर्स के लिए

प्रीमियम यूजर्स ही कर पाएंगे एक्स पर पोल्स में भाग लेने का हक

एलन मस्क: ट्विटर पर उपयोगकर्ताओं को विभिन्न विषयों पर लोगों की राय जानने का मौका मिलता है, लेकिन अब वोटिंग केवल प्रीमियम यूजर्स के लिए होगी. हालांकि यह फैसला बड़ा ही अद्वितीय है, क्योंकि ये प्रीमियम यूजर्स को ही एक्स पर राजनीतिक मुद्दों सहित सभी विषयों पर पोल्स में भाग लेने का हक देगा।

प्रीमियम यूजर्स को ही मिलेगा पोल्स में भाग लेने का मौका

एलन मस्क ने रविवार को यह घोषणा की कि वे अब प्रीमियम यूजर्स को ही एक्स पर पोल्स में भाग लेने का अधिकार देंगे। वे यूजर्स जो फ्री में एक्स का उपयोग कर रहे हैं, उन्हें पोल्स में भाग लेने का अधिकार नहीं मिलेगा। इस निर्णय का मुख्य उद्देश्य है बॉट्स को दूर रखना और पोल्स के परिणामों को सटीक और विश्वसनीय बनाना। इसके बारे में पहले लेखक और उद्यमी ब्रायन क्रैसेनस्टीन ने एक पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने बताया कि एक्स पर पोल्स में भाग लेने के लिए केवल प्रीमियम यूजर्स को ही अनुमति दी जानी चाहिए।

एलन मस्क का बड़ा फैसला

इसके बाद एलन मस्क ने इस निर्णय की जल्द अमल में लाने की घोषणा की है। यह कदम बॉट-स्पैम को कम करने के लिए भी महत्वपूर्ण है, खासकर विवादास्पद मुद्दों पर।

नई सुविधा: वॉइस और वीडियो कॉल

एलन मस्क ने हाल ही में एक्स प्लेटफॉर्म पर एक नई सुविधा की घोषणा की है – वॉइस और वीडियो कॉल का ऑप्शन। वे कहते हैं कि अब लोग बिना फ़ोन नंबर शेयर किए भी एक दूसरे को इस प्लेटफ़ॉर्म के जरिए कॉल कर पाएंगे। यह सुविधा एंड्रॉयड, iOS, MacOS और विंडो में सभी को मिलेगी।

ट्विटर के मालिक का बड़ा कदम: यूजर्स का डेटा इकट्ठा करेंगे

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने नया फैसला लिया है कि वे अब उपयोगकर्ताओं के बायोमेट्रिक डेटा, जॉब हिस्ट्री, और शिक्षा से संबंधित जानकारी का उपयोग करके अपनी AI कंपनी के लिए डेटा इकट्ठा करेंगे। वे ट्विटर पर मौजूद सभी जानकारी को भी इकट्ठा करेंगे ताकि उनके टूल (xAI) को सबसे बेहतर बनाने में मदद मिल सके। कंपनी ने हाल ही में अपनी प्राइवेसी की नीति में बदलाव किया है, जिसमें लिखा है कि कंपनी पब्लिकली उपलब्ध डेटा का उपयोग अपनी AI मॉडल को प्रशिक्षित करने के लिए कर सकती है।

By Anamika