Female Best Figure 36-24-36 : क्या आप जानते हैं कि सबसे पहले कब और किसें बेस्ट सेक्सी का खिताब?

Female Best Figure 36-24-36 : क्या आप जानते हैं कि सबसे पहले कब और किसें बेस्ट सेक्सी का खिताब?

Women’s Best Figure – Secrets of the Hourglass Figure

महिला सर्वश्रेष्ठ फिगर – एक बेस्ट फिगर वाली महिला को अवरग्लास फिगर ही क्यों कहा जाता है। आइए आपको बताते हैं 36-24-36 की पूरी कहानी, महिलाओं के लिए बेस्ट फिगर को यही आंकड़ा क्यों दिया गया। आपको बता दें अपने फिगर को मेंटेन रखने और खूबसूरत लगने के लिए महिलाएं हर कोशिश करती है। ऐसे में बॉडी फिगर के लिए एक्यूरेट नंबर कौन सा माना जाए यह भी सभी महिलाओं का प्रश्न होता है। आइए आपको बताते हैं 36-24-36 का अर्थ क्या है।

बॉडी फिगर का मापन – 36-24-36

एनसीईआरटी की 12वीं कक्षा की पुस्तक के अनुसार महिलाओं के लिए बेस्ट बॉडी फिगर 36-24-36 को माना गया है। महिलाओं के लिए ओवर ग्लास बॉडी फिगर को सबसे सही माना जाता है ऐसा इसलिए क्योंकि इससे बॉडी को एक आकर्षक लुक मिलता है। इस शेप में बॉडी के ब्रेस्ट और हिप्स चौड़े होते हैं वहीं पेट कमर और हाथ पतले होते हैं। ऐसी ही मेज़रमेंट वाली महिलाओं को परफेक्ट बॉडी फिगर कहा जाता है।

Actress Marilyn Monroe और 36-24-36 का माहिर

सन 1950 के समय एक्ट्रेस मर्लिन मूनरो को इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत और सेक्सी महिला का खिताब दिया गया था। इन्हें मॉडलिंग इंडस्ट्री की तरफ़ से “Flesh in Proper Place”का खिताब भी मिला है। इनके परफेक्ट बॉडी फिगर को देखकर इंडस्ट्री में 36-24-36 का बॉडी फिगर बेस्ट माना जाने लगा।

बॉडी फिगर के लिए मानक – 36-24-36

एक विज्ञापन में मॉर्निंग की तस्वीर के साथ उनकी पूरी बॉडी शेप की डिजाइन को डिफाइन किया गया था। इस विज्ञापन के बाद लोगों का ध्यान बॉडी फिगर की तरफ अट्रैक्ट हुआ और सभी महिलाएं ऐसी फिगर की चाह करने लगी। धीरे-धीरे हॉलीवुड की सभी एक्ट्रेस ने स्पीकर को अपनाने का फैसला लिया और आज सभी मॉडल्स अपने बॉडी फिगर को इसी शेप में मेंटेन रखती हैं।

खूबसूरती का राज – बॉडी फिगर 36-24-36

ब्रेस्ट और पेट के आसपास की चर्बी आपकी बॉडी फिगर को खराब करती है इसलिए ऐसी बॉडी को थुल थुल और चर्बी वाली बॉडी माना जाता है। अगर एक नॉर्मल बॉडी की बात करें तो चर्बी वाला पेट खराब हेल्थ की निशानी है। ऐसे में पतली कमर और कर्वी बॉडी को मॉडलिंग के लिए परफेक्ट बॉडी माना जाता है। 36-24-36 का बॉडी फिगर महिलाओं के लिए सबसे परफेक्ट बॉडी फिगर माना जाता है।

महिला सर्वश्रेष्ठ फिगर 36-24-36 का खिताब प्राप्त करने के लिए कठिनाइयों से भरी जिंदगी जीनी पड़ती हैं। हर महिला खुद को आकर्षक और खूबसूरत बनाने के लिए प्रेरित होती है। याद रखें, खूबसूरती बस दिखावे के लिए नहीं, अंदर से आनंद और सुरुचिपूर्णता से भी आती है। अपने स्वास्थ्य और खूबसूरती का ध्यान रखें और नियमित व्यायाम करें, ताकि आपको स्वस्थ रहने के साथ-साथ अपने सपनों को पूरा करने की शक्ति मिले।

By Neha Singh