BJP विधायक के पूर्व प्रतिनिधि ने आदिवासी युवक पर किया पेशाब, CM के आदेश के बाद लगा NSA, युवक हिरासत में

BJP विधायक के पूर्व प्रतिनिधि ने आदिवासी युवक पर किया पेशाब, CM के आदेश के बाद लगा NSA, युवक फरार

BJP विधायक के पूर्व प्रतिनिधि प्रवेश शुक्ला के एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक नशे में धुत आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करते हुए उन्हें दिखाया गया है। यह घटना मध्यप्रदेश के सीधी जिले के बीजेपी विधायक पंडित केदारनाथ शुक्ला के पूर्व विधायक प्रतिनिधि प्रवेश शुक्ला के साथ जुड़ी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस वीडियो के संबंध में संज्ञान लिया है और अपराधी पर कठोरतम कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद मामले की जांच के लिए एनएसए दर्ज किया गया है। वैसे मंगलवार की देर रात मध्य प्रदेश के सीधी जिले में आदिवासी युवक पर पेशाब करने वाले आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। इसके साथ ही बीजेपी विधायक केदारनाथ शुक्ला का कहना है कि प्रवेश शुक्ला उनके प्रतिनिधि नहीं है। जबकि वायरल वीडियों में उन्हें उनका पूर्व का प्रतिनिधि बताया जा रहा है।

वीडियो सामाजिक मीडिया पर वायरल हुआ

प्रवेश शुक्ला के पूर्व विधायक प्रतिनिधि प्रवेश शुक्ला के एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में प्रवेश शुक्ला को एक व्यक्ति के ऊपर पेशाब करते हुए प्रवेश शुक्ला को एक व्यक्ति के ऊपर पेशाब करते हुए दिखाया गया है। यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग इसे विवादास्पद मान रहे हैं। वीडियो में प्रवेश शुक्ला को नशे में धुत एक आदिवासी युवक के पास खड़े होते हुए दिखाया जा रहा है, जबकि उस युवक को पेशाब करते हुए दिखाया जा रहा है।

सीएम के हस्तक्षेप के बाद एनएसए दर्ज

इस वीडियो के संबंध में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी चिंता व्यक्त की है और इस मामले की गंभीरता को देखते हुए कठोरतम कार्रवाई की जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को वीडियो की जांच के लिए निर्देशित किया है और उपयुक्त कार्रवाई करने के लिए एनएसए (नाबालिग संदेहित व्यक्ति) दर्ज किया गया है।

प्रवेश शुक्ला ने निन्दा की

इस वीडियो के वायरल होने के बाद, प्रवेश शुक्ला ने इसकी निंदा की है और कहा है कि उन्होंने कभी भी ऐसा कुछ नहीं किया है और वीडियो में दिखाया गया हरकत केवल वीडियो के निर्माता की की गई है। वह निंदा करते हुए कह रहे हैं कि उन्होंने अगर ऐसा कुछ किया होता तो उसके लिए माफी मांगते और इस तरह के व्यवहार को स्वीकारने की कोशिश नहीं करते।

सामाजिक संगठनों ने आपत्ति जताई

इस घटना के बाद, कई सामाजिक संगठनों ने इस वीडियो को लेकर आपत्ति जताई है। उन्होंने इस मामले की जांच की मांग की है और दोषियों के खिलाफ कठोरतम कानूनी कार्रवाई की मांग की है। साथ ही, वे इस तरह के अश्लीलता को बढ़ावा देने वाले मामलों के खिलाफ जनसामान्य में जागरूकता फैलाने की मांग भी कर रहे हैं।

पुलिस विभाग ने मामले को गंभीरता से लिया

मध्यप्रदेश के पुलिस विभाग ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और उन्होंने जांच की शुरुआत कर दी है। न्यायिक तंत्र को लेकर भी आश्वासन दिया जा रहा है कि इस मामले की जांच तेजी से होगी और दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलेगी। लोग सुरक्षित महसूस करने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से उन्हें संबंधित विभागों द्वारा लिए जा रहे कठोर कार्रवाई का भी आश्वासन दिया जा रहा है।बहरहाल मंगलवार की देर रात मध्य प्रदेश के सीधी जिले में आदिवासी युवक पर पेशाब करने वाले आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। अब देखना है कि पूछताछ के बाद क्या सच्चाई सामने आती है।

By Vijay Srivastava