Gadar 2 Trailer Review : गदर 2 के ट्रेलर में सनी देओल ने मचाया धमाल, पाक को एक बार फिर सिखाया सबक, 16 घण्टें में 3 करोड़ लोगों ने देखा

Gadar 2 Trailer Review : गदर 2 के ट्रेलर में सनी देओल ने मचाया धमाल, पाक को एक बार फिर सिखाया सबक, 16 घण्टें में 3 करोड़ लोगों ने देखा

Gadar 2 Trailer Review : काफी इन्तजार के बाद आखिरकार गदर टू का ट्रेलर रिलीज हो गया है। अब यह देखना दिलचस्त होगा कि गदर टू में सनी देओल कितना गदर मचा पाते हैं। गदर 2 के जरिए बाइस साल बाद सनी देओल और अमीषा पटेल तारा सिंह और सकीना परदे पर लौट रहे हैं. फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो गया है, लेकिन क्या इसके जरिए सनी फिर से गदर मचाने में सफल होंगे कि नहीं यह तो समय ही बतायेगा लेकिन शुरूआती रूझान की अगर बात करें तो जिस तरह से केवल सोलह घंटे में तीन करोड से अधिक लोंगो द्धारा ट्रेलर देखना यह जरूर इस बात की ओर इशारा करता है कि गदर 2 बाक्स आफिस पर तहलका मचायेगा।

जहां तक गदर की बात करे तो वह फिल्म हर हिन्दुस्तानियों के दिल-ओ-दिमाग में बसी हुई है. तारा सिंह और सकीना की प्रेम कहानी से लेकर पाकिस्तान की जमीन पर सनी देओल के हैंडपंप उखाड़ने वाले सीन लोग आज तक नहीं भूले हैं। दो हजार एक में रिलीज हुई फिल्म में कई ऐसी चीजें थीं जिसे आज भी लोग पसंद करते हैं. उसके डायलाग आज भी लोंगो के जबान पर हैं। वैसे यह कहानी अब आगे बढ़ चुकी है. बाइस साल बाद अब गदर 2 आने जा रही है, जिसका 26 जुलाई को ट्रेलर जारी किया गया है.। जहां तक आकलन की बात करें तो गदर के पहले पार्ट में तारा सिंह अपनी पत्नी सकीना को लाने पाकिस्तान गए थे। वहीं रिलीज हुए ट्रेलर को देखकर साफ हो गया है कि इस बार तारा अपने बेटे (उत्कर्ष शर्मा) के लिए पाकिस्तान जाएंगे।

ट्रेलर देखने के बाद गदर की कहानी एक बार फिर से दिमाग में फ्लैशबैक की तरह घूमने लगती है।
गदर 2 के ट्रेलर में सनी देओल को देखने के बाद वही बाइस साल पुराने वाले तारा सिंह की याद पूरी तरह से आ जाती है जो अकेले पूरे पाकिस्तान को हिलाकर रख देता है. सीक्वल को बनाने में मेकर्स ने काफी लंबा समय तो ले लिया, लेकिन बाइस सालों के बाद भी सनी देओल ट्रेलर में उसी जज्बे में दिख रहे हैं जो काबिले तारिफ है।

ट्रेलर में एक सीन है, जिसमें पाकिस्तानी सेना का एक अफसर तारा सिंह से कहता है, “बहुत जुल्म कर लिए तुम लोगों ने हिन्दुस्तान में मुसलमान भाइयों पर, हम उन्हें आजादी दिलाएंगे.” इसपर सनी देओल कहते हैं, “किससे आजादी दिलाओगे तुम. अगर यहां के लोगों को दोबारा मौका मिलेगा हिन्दुस्तान में बसने का तो आधे से ज्यादा पाकिस्तान खाली जाएगा.”


इस सीन को देखने के बाद दो हजार एक के गदर की उस सीन की याद आ जाती है, जहां पर हैंडपंप उखाड़ने से पहले सनी देओल हिन्दुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगाते हैं और अशरफ अली (अमरीश पुरी) से कहते हैं, “आपका पाकिस्तान जिंदाबाद है उससे हमें कोई एतराज नहीं है, लेकिन हमारा हिन्दुस्तान जिंदाबाद था, जिंदाबाद है और जिंदाबाद रहेगा.” ट्रेलर में कई ऐसा डायलॉग्स हैं, जो काफी असरदार लगे हैं, जिसे सुनकर पुरानी गदर की याद आ जाती है.


सनी देओल के साथ-साथ उत्कर्ष शर्मा भी ट्रेलर में खूब जचे हैं. इस बार फिल्म में उनके ऊपर भी लोगों की नजर होगी. पिछले पार्ट में भी सनी देओल के बेटे का किरदार उन्होंने ही निभाया था. 3 मिनट 2 सेकेंड के इस ट्रेलर में अमीषा पटेल को काफी कम स्पेस मिला है, जिसमें वो कुछ खास नहीं नहीं कर पायी हैं। वैसे गदर 2 का ट्रेलर को देखने को जिसतरह से लोग टूट रहें हैं उसी तरह से अगर सनी देओल की गदर 2 अगर लोंगो को सनीमा हाल तक खीचने में सफल रहीं तो यह फिल्म निश्चय ही कई रिकार्ड को धराशायी कर सकती है।

By Vijay Srivastava