Ghum Hai Kisi Ke Pyaar Mein 2023 : सावी का चिकनी चमेली गाने पर डांस ने सबको बना दिया अपना दिवाना, सुपर डांस

गुम है किसी के प्यार में: भवानी परिवार से सावी की खोज

गुम है किसी के प्यार में के नए एपिसोड में, भवानी परिवार जानने के लिए पूछता है कि सावी कहां है। हरिणी बताती है कि वह ब्यूटी पार्लर गई है क्योंकि भवानी ने उसे लड़के के परिवार के सामने अच्छा दिखने के लिए कहा था। भवानी पुष्टि करती है कि वह निश्चित है। अश्विनी कहती है कि सावी ने बताया है कि उसे स्कूटर चलाते समय धूल लग जाती है, इसलिए वह ब्यूटी पार्लर गई है।

सावी के लिए एक परंपरा

भवानी बताती है कि सावी भी उसकी तरह होशियार हो रही है और उसे बताती है कि सावी को लड़के के परिवार के लिए पोहा तैयार करने के लिए सूचित करें, क्योंकि यह परंपरा है कि लड़की अपनी पहली मुलाकात के दौरान पोहा तैयार करती है। शांताबाई उसे बुलाती है और उसे यह सुनिश्चित करने की चेतावनी देती है कि इस समय सावी घर पर हो। भवानी ने उसे आश्वासन दिया कि लड़के के परिवार के आने पर सावी घर पर होगी।

सावी की सफलता के बारे में

सावी अपने सहपाठी से समय पूछती है और घबरा जाती है जब उसे पता चलता है कि शाम के 4:45 बज चुके हैं। ईशा सावी को बधाई देती है कि उसे भोसले संस्थान में आईएएस की पढ़ाई के लिए छात्रवृत्ति मिली है। सावी कहती है कि उसका सपना तभी पूरा होगा जब वह समय पर घर पहुंचेगी, क्योंकि उसकी बड़ी आजी/भवानी ने आज अपने गठबंधन के लिए एक लड़के के परिवार को घर पर आमंत्रित किया है। ईशा का कहना है कि शादी से पहले उन्हें अपनी पढ़ाई पूरी करनी होगी।

अस्मिता की कहानी

अस्मिता शिका के बारे में बताती है कि जब वह किसी कॉलेज में लेक्चरर थी, तब उसे शांतनु से मिला और उससे प्यार हो गया; उन्होंने शांतनु से शादी की; शादी के बाद ईशा ने काम करना बंद कर दिया; ईशा के भाई की मृत्यु हो गई और उसके माता-पिता की ज़िम्मेदारी उस पर आ गई, इसलिए उसने अपने माता-पिता का समर्थन करने के लिए फिर से काम करना शुरू कर दिया; सुरेखा को यह बात नापसंद थी और उसने शांतनु को ईशान को तलाक देने के लिए मजबूर किया, लेकिन शांतनु ने अब तक ईशा को कभी तलाक नहीं दी है क्योंकि वह अब भी उससे बेहद प्यार करता है; सुरेखा ने ईशान के मन में ईशा के खिलाफ जहर भर दिया. सुरेखा अंदर आती है और अस्मिता पर चिल्लाती है।

ईशा की सोच

सावी ईशा से कहती है कि उसकी बड़ी आजी उसके लिए सबसे अच्छा चाहती है, लेकिन उसे नहीं लगता कि वह इसे चुनने में सक्षम है कि उसके लिए सबसे अच्छा क्या है। ईशा पूछती है कि क्या उसे नहीं लगता कि वह अपनी आजी से बेहतर समझती है कि उसके लिए सबसे अच्छा क्या है; वह एक समझदार लड़की है और उसे अन्य लड़कियों की तरह सिर्फ सामाजिक जिम्मेदारी समझकर शादी नहीं करनी चाहिए; अगर उसे अच्छा जीवनसाथी मिल जाए तो शादी करना कोई बुरी बात नहीं है; उसे अपने आईएएस अधिकारी बनने के लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

ईशान की आपबीती

ईशान अपनी माँ इशानी के साथ अपनी बातचीत को याद करके परेशान हो जाता है, विपरीत दिशा में तेज गति से आ रहे ट्रक को देखकर अपनी कार पर नियंत्रण खो देता है, अपनी कार को एक पेड़ से टकरा देता है और गिर जाता है। सावी की बस ख़राब हो गई है।

गाड़ी का खराब होना

ड्राइवर कहता है कि पत्थर लगने की वजह से डीजल टैंक लीक हो रहा है और उसे डीजल लाने में 2-2.5 घंटे का समय चाहिए। सावी भवानी की चेतावनी के बारे में सोचकर घबरा जाती है और ड्राइवर से जल्दी करने के लिए कहती है। हरिणी उसे फोन करती है और पूछती है कि वह कब आ रही है। सावी ने उसे बताया है कि उसकी बस ख़राब हो गई है और ड्राइवर को इसे ठीक करने के लिए 2-2.5 घंटे चाहिए।

लड़के का परिवार

लड़के का परिवार शांताबाई के साथ भवानी के दर्शन करता है। भवानी उनका स्वागत करती है। वे चर्चा करते हैं कि उन्हें नहीं लगता कि वे आज उस लड़की से मिलेंगे। भवानी हरिणी से सावी को बुलाने के लिए कहती है।

ईशा की कहानी

सुरेखा अस्मिता को ईशा का नाम न लेने की चेतावनी देती है और ईशा के खिलाफ जहर उगलती है। वह कहती है कि उसने शांतनु से ईशा की शादी यह सोचकर की थी कि ईशा उसकी छोटी बहन की तरह रहेगी और वे दोनों इस घर को स्वर्ग बनाएंगे, लेकिन ईशा जैसी महिलाएं केवल घर तोड़ना जानती हैं; ईशा को अपने बेटे की भी चिंता नहीं थी, उन्होंने ईशान को अपने बेटे की तरह पाला और जब वह अपनी मां के लिए रोया तो उसे सांत्वना दी।

ईशान की स्थिति

वह पूछती है कि ईशान अब कहां है। रीवा दुर्वा और अवनि से पूछती है कि क्या उनके दादा/बड़े भाई की कोई गर्लफ्रेंड है। वे यह कहते हुए उसकी टांग खींचते हैं कि उसकी बहुत सारी गर्लफ्रेंड थीं और अब वह शादीशुदा है। रीवा पूछती है कि क्या वह सचमुच शादीशुदा है। उनका कहना है कि वह शिखा से पहले ही मिल चुकी हैं जो चिन्मय की पत्नी हैं। रीवा शांत होती है और पूछती है कि क्या वे चिन्मय के बारे में बात कर रहे हैं, वह ईशान के बारे में पूछ रही थी। उनका कहना है कि ईशान की कोई गर्लफ्रेंड नहीं है और वह वर्कोहॉलिक है।

सावी की घबराहट

सावी समय पर घर पहुंचने के बारे में सोचकर घबरा जाती है। इससे पहले कि बड़ी आजी उसे मार डाले, वह एक ऑटो रोकती है और ड्राइवर से जल्दी से घर जाने के लिए कहती है। भवानी लड़के के परिवार को बातों में व्यस्त रखती है। लड़के के घरवाले उससे लड़की को बुलाने के लिए कहते हैं। भवानी हरिणी से सावी को बुलाने के लिए कहती है। हरिणी उसे एक तरफ ले जाती है और बताती है कि सावी एक वाद-विवाद प्रतियोगिता के लिए पुणे गई है।

सावी का डांस

सावी एक पार्लर में है और वह डांस कर रही है। सभी उसके डांस को देखकर हैरान हो जाते हैं। वे उसके पास जाते हैं और उसे बधाई देते हैं। सावी उसे धन्यवाद देती है और कहती है कि वह अब तक एक बहुत अच्छी गर्लफ्रेंड नहीं ढूंढ पाई है, लेकिन वह शादी के लिए तैयार है। वह कहती है कि वह अपने आजी के गठबंधन के लिए एक लड़के के परिवार को घर पर आमंत्रित किया है, लेकिन उसे लड़का पसंद नहीं आता है। वह कहती है कि जब उसे अच्छा जीवनसाथी मिल जाएगा तब वह उसे शादी करेगी। उसे अपने लिए सोचने के लिए समय चाहिए।

संक्षेप में

गुम है किसी के प्यार में के नए एपिसोड में, सावी अपने परिवार की चिंता करती है, वह पार्लर गई है और उसके पास नहीं पहुंच सकती है। वह पढ़ाई पूरी करने के लिए उत्साहित है और उसे अपने आजी के लिए उसे एक अच्छा जीवनसाथी चुनने के लिए समय चाहिए। ईशान की स्थिति भी परेशानी का कारण है, उसकी कार को एक पेड़ से टकरा दिया गया है और उसे घर तक पहुंचने के लिए अन्य वाहन की तलाश करनी पड़ती है। इसके अलावा, अस्मिता के विवादों से उसे परेशानी होती है और सावी के लिए नये मुद्दों को उठाने के लिए बातचीत करती है। नए एपिसोड में हमें अनुप्रयोगित गाड़ी, सावी का डांस, और ईशान की आपबीती के बारे में दिखाया जाता है।

By Vijay Srivastava