SBI Bank : में खाता धारकों के लिए खुशखबरी, जिनका अकाउंट एसबीआई बैंक में है, नया नियम लागू

SBI Bank : में खाता धारकों के लिए खुशखबरी, जिनका अकाउंट एसबीआई बैंक में है, नया नियम लागू

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने हाल ही में करोड़ों युवाओं के लिए नया अपडेट लागू किया है। बदलाव के बाद करोड़ों युवाओं के मन में खुशी की लहर दौड़ रही है। जानकारी के मुताबिक बता दें कि भारत देश में सबसे ज्यादा अकाउंट भारतीय स्टेट बैंक में युवाओं द्वारा खोल रखे हैं। इस बैंक में ज्यादा अकाउंट होने का एक कारण यह है कि यह ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहरी क्षेत्रों में भी अपनी सेवाएं देता है। अगर आपका बैंक अकाउंट भी एसबीआई यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में खोल रखा है तो आपको यह खबर जानना बहुत जरूरी है।


SBI Bank अकाउंट धारकों के लिए क्या है खुशखबरी


भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने हाल ही में अपने ग्राहकों और बुजुर्ग युवाओं के लिए नए बदलाव किए हैं। बुजुर्ग खाताधारकों के लिए सबसे बड़ी परेशानी तब बन जाती हैं जब बुजुर्ग होने के साथ-साथ उनकी अंगुलियों के निशान बिल्कुल गिर जाते हैं और फिंगरप्रिंट काम नहीं करता। जिसके बाद बुजुर्ग खाताधारकों को बैंक से लेनदेन करने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। लेकिन अब ऐसी चुनौतियों से निपटने के लिए भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने सिस्टम में बदलाव करना शुरू किया है। अब कितने भी बड़े बुजुर्ग व्यक्ति अपना लेनदेन आसानी से कर सकेंगे जिसमें पहले समस्या होती थी अब उन समस्याओं का निवारण भी किया जाने लगा है।


स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में बहुत बड़ा बदलाव


स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की अलग-अलग शाखाओं मैं जिन पेंशन धारको और वरिष्ठ नागरिकों के अकाउंट है।उनके लिए यह बहुत बड़ा अपडेट है, हाल ही में जारी अपडेट के मुताबिक अब बैंक की शाखा में वरिष्ठ नागरिकों और पेंशन धारकों को जाने की आवश्यकता नहीं होगी, अब ऐसे खाताधारक अपने पैसों का लेनदेन ग्राहक सेवा केंद्रों पर कर सकेंगे इसमें युवाओं का लेनदेन आयरिश स्केनर की मदद से किया जाएगा। यानी अब बूढ़े बुजुर्ग व्यक्ति और पेंशन धारी खाताधारक ग्राहक सेवा केंद्रों से अपने पैसे सुरक्षित निकाल सकेंगे तथा जमा करवा सकें

By Vijay Srivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *