खुशखबरी : व्हाट्सएप का नया फीचर लांच, अब एक साथ 32 लोगों को कर सकेंगे वीडियो कॉल

खुशखबरी : व्हाट्सएप का नया फीचर लांच, अब एक साथ 32 लोगों को कर सकेंगे वीडियो कॉल

व्हाट्सएप कॉलिंग में नया फीचर जोड़ा गया है

व्हाट्सएप ने एक नया फीचर शुरू किया है जिसके द्वारा विंडोज या डेस्कटॉप पर इस्तेमाल करने वाले उपयोगकर्ता एक साथ 32 लोगों के साथ वीडियो और ऑडियो कॉल कर सकते हैं। पहले, व्हाट्सएप के डेस्कटॉप ऐप में 8 लोगों तक का ग्रुप वीडियो कॉल और 32 लोगों तक का ऑडियो कॉल समर्थित था। लेकिन अब, मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म ने ग्रुप वीडियो कॉल की सीमा को बढ़ा दिया है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार नया फीचर उपलब्ध है

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप ने 32 लोगों के साथ एक साथ वीडियो कॉल करने की सुविधा शुरू कर दी है। यह सुविधा वर्तमान में केवल बीटा टेस्टर्स के लिए ही उपलब्ध है। इस सुविधा तक पहुंचने के लिए उपयोगकर्ताओं को बीटा अपडेट 2.23.24.1.0 इंस्टॉल करना होगा।

ग्रुप कॉलिंग के बारे में मैसेज प्राप्त हो सकता है

WABetainfo द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, कुछ बीटा टेस्टर्स को ग्रुप कॉलिंग का आमंत्रण मिल सकता है। इस मैसेज में 32 लोगों के साथ वीडियो कॉल करने की सुविधा के बारे में जानकारी होगी।

एल्टरनेट मैसेज और वीडियो कॉल की सुविधाएं

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि कुछ उपयोगकर्ताओं को अल्टरनेट मैसेज मिल सकता है जिसमें 16 लोगों के साथ वीडियो कॉल के समर्थन पर चर्चा होगी। इस सुविधा में वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीनशॉट लेने और शेयर करने की सुविधा भी होगी, जो पहले विंडोज 2.2322.1.0 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा वर्जन के लिए था। इसके अलावा, नवीनतम अपडेट के इंस्टॉल करने के बाद, कुछ बीटा टेस्टर्स को अंत में वीडियो कॉल करने का विकल्प मिल सकता है।

‘मैसेज पिन ड्यूरेशन’ फीचर का महत्व

व्हाट्सएप अभी एक और नया फीचर ‘मैसेज पिन ड्यूरेशन’ पर काम कर रहा है। यह फीचर उपयोगकर्ताओं को उनकी बातचीत के दौरान उनके पिन किए गए मैसेज को निर्धारित समय तक एक्टिव रखने की सुविधा देगा।

चुनें अपने मैसेज पिन की समय सीमा

यह फीचर उपयोगकर्ताओं को चुनें समय सीमा की सुविधा देता है, जिसके बाद पिन किए गए मैसेज निर्धारित समय पर खुद बंद हो जाएंगे। आप 24 घंटे, 7 दिन या 30 दिन के लिए किसी चैट को पिन कर सकते हैं। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि उपयोगकर्ताओं को पिन किए गए संदेश को किसी भी समय, चुनी गई समय सीमा से पहले भी अनपिन करने की स्वतंत्रता मिलती रहेगी।

इन नवीनतम फीचर्स के साथ, व्हाट्सएप अपने उपयोगकर्ताओं को एक बेहतर और उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करना जारी रखता है। इन नये फीचर्स के साथ, व्हाट्सएप आपकी बातचीतों को और अधिक आसान, आनंददायक, और सुरक्षित बनाने का लक्ष्य रखता है।

By Vijay Srivastava