टीम India: जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल के साथ खुशखबरी! दोनों खिलाड़ी इस टूर्नामेंट से वापसी कर सकते हैं

टीम India: जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल के साथ खुशखबरी! दोनों खिलाड़ी इस टूर्नामेंट से वापसी कर सकते हैं

खेल प्रमुखताएँ

रोहित शर्मा की टीम को सितंबर 2022 से बुमराह की सेवाएं नहीं मिल रही हैं। उनकी चोट के कारण वह खेल से बाहर थे। हालांकि, अब ऐसा लग रहा है कि वे जल्द ही मैदान पर वापसी करेंगे। बुमराह के साथ ही, अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल भी अपने प्रदर्शन के लिए वापसी कर रहे हैं।

आगामी टूर्नामेंट

भारत को इस अक्टूबर-नवंबर में वनडे विश्व कप की मेजबानी करनी है। इससे पहले, भारतीय क्रिकेट टीम के कई मुख्य खिलाड़ी चोटों से जूझ रहे हैं। जसप्रीत बुमराह, विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और मध्यक्रम के बल्लेबाज ऋषभ पंत के अलावा श्रेयस अय्यर भी इस सूची में शामिल हैं। विश्व कप से पहले इन खिलाड़ियों की सुखी होने की उम्मीदें हैं। इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट से पहले, उन्हें एशिया कप में भी खेलना होगा। भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है कि बुमराह और राहुल जल्द ही वापसी कर रहे हैं।

बुमराह की वापसी

रोहित शर्मा की टीम को सितंबर 2022 से बुमराह की सेवाएं नहीं मिल रही हैं। उनकी चोट के कारण वह खेल से बाहर थे। हालांकि, अब ऐसा लग रहा है कि वे जल्द ही मैदान पर वापसी करेंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दोनों खिलाड़ी एशिया कप से पहले पूरी तरह स्वस्थ होंगे। यदि वे फिटनेस हासिल कर लेते हैं तो उन्हें टीम इंडिया में चयन किया जाने की संभावना है।

श्रेयस अय्यर की वापसी

श्रेयस अय्यर की वापसी भी बड़ी चर्चा का विषय है। रिपोर्ट के अनुसार, यदि योजना के अनुसार वह ठीक हो जाते हैं, तो बुमराह और राहुल सितंबर में खेले जाने वाले एशिया कप के लिए चयन के लिए उपलब्ध होंगे। श्रेयस अय्यर अभी तक पूरी तरह स्वस्थ नहीं हुए हैं। उन्हें अपनी पीठ के निचले हिस्से में चोट हो गई है। चयनकर्ताओं द्वारा संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव को विकल्प के रूप में देखा जा रहा है।

बुमराह की फिटनेस

बुमराह की फिटनेस के बारे में एनसीए (नेशनल क्रिकेट एकेडमी) में तेजी से काम हो रहा है। उन्होंने एनसीए में नेट्स पर एक दिन में सात ओवर्स खेले हैं। इससे स्पष्ट हो रहा है कि वह एशिया कप से पहले पूरी तरह फिट हो जाएंगे। चोट के कारण उन्होंने मार्च में न्यूजीलैंड में सर्जरी करवाई थी। उसके बाद से ही वह रिहाबिलिटेशन की प्रक्रिया में हैं। पिछली बार बुमराह ने सितंबर 2022 में भारत के लिए खेला था। उस समय वह घरेलू मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने के लिए उतरे थे।

By Vijay Srivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *