गूगल दे रहा है 74 हजार स्कॉलरशिप, आज तक करें

गूगल छात्रवृत्ति 2022: Google ने तकनीकी क्षेत्र में काम करने की इच्छा रखने वाली लड़कियों और महिलाओं के लिए छात्रवृत्ति देने की पहल शुरू की है। स्कॉलरशिप का नाम गूगल स्कॉलरशिप है। गूगल के मुताबिक, गूगल स्कॉलरशिप का पैसा छात्रों के प्राथमिक विश्वविद्यालय की कक्षाओं के लिए जरूरी ट्यूशन, फीस, किताबें, आपूर्ति और उपकरणों पर खर्च किया जाना चाहिए।

गूगल छात्रवृत्ति 2022

"<yoastmark

ऑनलाइन Google छात्रवृत्ति 2022

जो लड़कियां और महिलाएं छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करना चाहती हैं, लेकिन अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे जल्द से जल्द ऑनलाइन फॉर्म भरकर आवेदन करें। क्योंकि गूगल स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख नजदीक है। हालांकि, आवेदन प्रक्रिया अभी भी सक्रिय है। गूगल स्कॉलरशिप में 74,000 रुपये की स्कॉलरशिप दी जा रही है।

Google उन महिलाओं को Google छात्रवृत्ति प्रदान कर रहा है, जिनका लक्ष्य कंप्यूटर विज्ञान में अपना कैरियर बनाना या करना है। इस छात्रवृत्ति के लिए आवेदन प्रक्रिया एशिया-प्रशांत की महिलाओं के लिए खुली है, इसलिए भारतीय छात्र भी आवेदन कर सकते हैं।

कंप्यूटर विज्ञान में महिलाओं के लिए छात्रवृत्ति छात्रों को प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में कंप्यूटर विज्ञान की डिग्री हासिल करने में मदद करती है। चयनित छात्रों को 2022-2023 स्कूल वर्ष के लिए $1000 (Rs.74191.35) की छात्रवृत्ति प्राप्त होगी। इस Google छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 दिसंबर, 2022 से पहले है।

Google छात्रवृत्ति 2022 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है

जो लोग छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गूगल स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 दिसंबर 2022 (रात 11.59 बजे) है.

Google छात्रवृत्ति के लिए कौन पात्र होगा?

Google छात्रवृत्ति 2022 के लिए आवेदन करने के लिए केवल महिलाओं को ही योग्य माना जाएगा। हालांकि, उन्हें निम्नलिखित पात्रता को पूरा करना होगा।

  1. शैक्षणिक सत्र वर्ष 2022-23 में नियमित छात्रों के रूप में पंजीकृत छात्र ही आवेदन करने के पात्र होंगे।
  2. आवेदक को कंप्यूटर विज्ञान, कंप्यूटर इंजीनियरिंग, या निकट से संबंधित तकनीकी क्षेत्र का अध्ययन करना चाहिए।
  3. महिलाओं का अकादमिक रिकॉर्ड मजबूत होना चाहिए।
  4. महिला ने टेक्निकल या कंप्यूटर साइंस से संबंधित कोर्स किया होगा।

Google छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

Google छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट (buildyourfuture.withgoogle.com) पर जाना होगा। अब, आपको छात्रवृत्ति से संबंधित सभी जानकारी मिल जाएगी।

  1. होम पेज पर मेन्यू में स्कॉलरशिप के विकल्प पर क्लिक करें।
  2. अगले पेज पर जेनरेशन गूगल स्कॉलरशिप के विकल्प पर क्लिक करें।
  3. अगले पेज पर स्कॉलरशिप संबंधी जानकारी प्राप्त करें और अप्लाई नाउ बटन पर क्लिक करें।
  4. फिर मांगी गई जानकारी दर्ज करें।
  5. इसके बाद फॉर्म को सबमिट कर दें।
  6. इसके साथ ही गूगल स्कॉलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया पूरी हो जाती है।

टेक उद्योग में महिलाओं के सामने एक महत्वपूर्ण चुनौती क्या है और आप इस चुनौती के समाधान के हिस्से के रूप में खुद को कैसे देखती हैं? याद रखें कि प्रभाव कई अलग-अलग तरीकों से और विभिन्न पैमानों पर हो सकता है। इस छात्रवृत्ति को प्राप्त करने से आपकी शिक्षा पर क्या प्रभाव पड़ेगा? छात्रवृत्ति के लिए आपकी आवश्यकता को प्रभावित करने वाली किसी भी परिस्थिति का वर्णन करें और यह छात्रवृत्ति आपको किन शैक्षिक लक्ष्यों को पूरा करने में सक्षम बनाएगी।

गूगल छात्रवृत्ति 2022

छात्रवृत्ति की राशि (गूगल स्कॉलरशिप) प्राथमिक विश्वविद्यालय में कक्षाओं के लिए आवश्यक फीस, ट्यूशन, किताबें, उपकरण, आपूर्ति पर खर्च की जानी है। उम्मीदवारों के चयन के बाद Google छात्रवृत्ति नामांकन का सत्यापन किया जाएगा। सभी छात्रवृत्ति भुगतान सीधे चयनित छात्र को किए जाएंगे।

Google छात्रवृत्ति चयनित प्राप्तकर्ताओं को पुरस्कार प्राप्त करने के तरीके के बारे में तकनीकी दिग्गज से निर्देश प्राप्त होंगे। यदि कोई निर्धारित समय सीमा तक चरणों को पूरा करने में विफल रहता है तो उसे अपात्र माना जाएगा, इसलिए उन्हें कोई पुरस्कार नहीं मिलेगा। Google कर्मचारी Google छात्रवृत्ति के लिए आवेदन नहीं कर सकते!

यह भी जानिए- APY Account Opening: अटल पेंशन योजना का लाभ लेने के लिए ऑनलाइन खोलें खाता, आधार के जरिए होगा रजिस्ट्रेशन

पीवीसी आधार कार्ड ऑनलाइन ऑर्डर करें: अपना पीवीसी आधार कार्ड अभी बनवाएं, और जानें इसके कई लाभ

ICICI बैंक ने बढ़ाई FD की ब्याज दरें: बैंक ने इन अवधि के लिए बढ़ाई FD ब्याज दरें, देखें FD की नई दरें

राजस्थान बेरोजगारी भत्ता विशेषताएं: बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, मिलेगा 4500 रुपये मासिक भत्ता

यूपी बेरोजगारी भत्ता योजना लाभ: सरकार देती है 1500 रुपये प्रतिमाह भत्ता, बेरोजगार युवाओं का पंजीकरण करें

Share
Share