Guru Gochar in Bharni Nakshatra: गुरु ग्रह ने किया भरणी नक्षत्र में प्रवेश, 3 राशि के जातकों के भाग्य का उदय

Guru Gochar in Bharni Nakshatra: गुरु ग्रह ने किया भरणी नक्षत्र में प्रवेश, 3 राशि के जातकों के भाग्य का उदय

भरणी नक्षत्र में गुरु ग्रह द्वारा प्रवेश: नक्षत्र का महत्व

नक्षत्रों का महत्व भविष्यवाणी करते समय किसी भी ग्रह के प्रभाव की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। वैदिक ज्योतिष में कुल 27 नक्षत्र होते हैं। बृहस्पति ने 21 जून, 2023 को दोपहर 01:19 बजे भरणी नक्षत्र के दूसरे चरण में गोचर किया है। इसके बाद 27 नवंबर, 2023 को अश्विनी नक्षत्र के पहले चरण में प्रवेश करेगा। गुरु ग्रह के नक्षत्र परिवर्तन का प्रभाव विशेष रूप से तीन राशियों पर पड़ रहा है, जिनके जातकों को सकारात्मक फल प्राप्त होगा। आइए जानते हैं वो तीन राशियां।

मेष राशि

व्यवसाय और निजी क्षेत्र में करियर वृद्धि की तलाश कर रहे लोगों को अपने सभी प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी। बृहस्पति मेष राशि के जातकों को वित्तीय लाभ देगा और प्रेम संबंधी मामलों में भाग्य उनके साथ रहेगा। बृहस्पति की दृष्टि आपके लिए चीजों को आसान बना देगी, और आपका वैवाहिक जीवन बेहतर हो जाएगा। इसके साथ ही, आपके प्यार में नई चिंगारी जलेगी क्योंकि बृहस्पति शुक्र के नक्षत्र में स्थित होगा और आप दोनों के बीच प्यार का महान पनपायेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए बृहस्पति सप्तम और दशम भाव का स्वामी होगा और वह शुक्र के नक्षत्र में एकादश भाव में स्थित होगा। गुरु ग्रह सप्तम भाव पर दृष्टि डाल रहे हैं, जिसके कारण अविवाहित लोगों के विवाह के योग बन रहे हैं। जो लोग शादीशुदा हैं, उनके रिश्ते इस दौरान मजबूत होंगे। जो व्यक्ति दान कार्यों से जुड़े हैं या किसी रूप में सामाजिक कल्याण में लगे हुए हैं, उनके लिए यह समय काफी शुभ होगा। व्यापारियों के लिए भी यह अच्छा समय होगा। रचनात्मक कामों से जुड़े लोगों के लिए भी यह अवधि बहुत लाभदायक होगी, जैसे कि डिज़ाइनिंग, मूर्तिकला, वास्तुकला, आदि।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए गुरु ग्रह नवें भाव में स्थित है। इसके कारण बृहस्पति के मेष राशि में गोचर से सिंह राशि के जातकों के करियर क्षेत्र में काम करना आसान हो जाएगा। आपका भाग्य इस समय में और भी बेहतर बन सकता है। जो लोग निजी क्षेत्रों में काम कर रहे हैं, उन्हें अधिक प्रयास करके वांछित परिणाम प्राप्त करने की जरूरत होगी। सरकारी नौकरी करने वाले लोगों को इस गोचर का लाभ जरूर होगा। सिंह राशि के जातक इस अवधि के दौरान अच्छे लाभ प्राप्त कर सकते हैं और अपने व्यवसाय को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकते हैं।

यह थी गुरु ग्रह के भरणी नक्षत्र में गोचर के बारे में थोड़ी सी जानकारी। इस अवधि में, उपर्युक्त राशियों के जातकों के लिए यह काफी महत्वपूर्ण है और इसका उनके जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ेगा। अगर आप इन राशियों में से किसी में जन्मे हैं, तो इस समय को अपने लाभ के लिए उचित ढंग से उपयोग करें और अपने करियर, व्यापार और व्यक्तिगत जीवन में सकारात्मक परिवर्तन को ध्यान में रखें।

By Vijay Srivastava