Guru Margi 2022 : मीन राशि में गुरु वृहस्पति अब चलेंगे सीधी चाल, इन राशि का बदलेगा भाग्य

Guru Margi 2022
Guru Margi 2022 : 24TimesToday

ज्योतिष डेस्क
-गुरू मीन राशि में 24 नवंबर को सुबह 4 बजकर 27 मिनट पर मार्गी हो गये
Guru Margi 2022
: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के परिवर्तन का असर प्रकृति को लेकर मानव जीवन पर भी पड़ता है। जहां तक मानव जीवन की बात करें तो कोई ग्रह किसी राशि को मालामाल कर देता हैं तो कोई कंगाल बना देता है। हर ग्रह बराबर राशी परिवर्तन करते है। जिसका सीधा प्रभाव जातक पर देखा जाता है। इसी क्रम में देवताओं के गुरु कहे जाने वाले बृहस्पति आज यानि 24 नवंबर को मीन राशि में मार्गी होने जा रहे हैं। गुरू मीन राशि में 24 नवंबर को सुबह 4 बजकर 27 मिनट पर मार्गी हो गये है। वैसे अभी तक गुरू मीन राशि में ही वक्री में थे। यहां यह भी बताना जरूरी है कि जब कोई ग्रह किसी राशि में मार्गी होता है तो इसका अर्थ वह सीधी चाल में चल रहा है। इससे निश्चय ही कई बार कुछ राशियों पर इस राशि परिवर्तन का बहुत शुभ प्रभाव पड़ता देखा गया है। आइए देखते है कि गुरू बृहस्पति के मार्गी होने यानि सीधी चाल से कौन सी 5 राशियां ऐसी हैं जिन्हें काफी शुभ परिणाम मिलने जा रहे हैं। इससे इन राशियों का न सिर्फ भाग्योदय होगा बल्कि आर्थिक स्थिति में काफी मजबूती आने वाली है।


वृषभ राशि :


गुरू का मीन राशि में मार्गी होना वृषभ राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा होने वाला है। गुरु वृषभ राशि के 11वें भाव में मार्गी होने हो रहे हैं जिसके प्रभाव से वृषभ राशि के जातकों को हर ओर अनुकूल परिणाम मिलने वाले हैं। इस राशि के जातकों के करियर के नए रास्तें खुलेंगे और तरक्की के भी रास्तें खुल जायेगें। नौकरी कर रहे जातकों के जहां पदोन्नति की संभावना दिख रही है वहीं करियर में नई ऊंचाइयां प्राप्त करने के साथ ही धन लाभ भी हो सकता है। पारिवारिक संबंधों में भी मधुरता आयेगी वहीं भाई-बहनों का भी सहयोग मिलता दिख रहा है। इस दौरान कार्यस्थल में सहकर्मियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। व्यवसाय की दृष्टि से भीयह समय काफी अच्छा रहने वाला है। ले देकर गुरु की सीधी चाल वृषभ राशि वालों को बहुत लाभ कराने वाली दिख रही है।


कर्क राशि-


गुरू का मीन राशि में मार्गी होना कर्क राशि के जातकों को भी अच्छा फल देने वाला है। गुरु कर्क राशि से नौवें भाव में मार्गी होने जा रहे हैं और उनकी सीधी चाल का इस राशि के जातकों के लोगों को काफी सुखद फल मिलने वाला हे। इस दौरान जहां करियर में नये रास्ते आपको उचाइयों तक ले जायेंगे वहीं आपकी तरक्की के रास्तें भी खुलते नजर आयेंगे। निवेश के दृष्टिकोण से भी यह समय काफी अच्छा होने वाला है। कर्क राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में काफी सुधार होगा। विवाह में आ रही मुश्किलें जहां दूर होंगी वहीं दाम्पत्य जीवन में खुशहाली आयेंगी। बिजनेश में कोई बड़ी डील फाइनल होने से काफी फायदा होने वाला है। विदेश में नौकरी के इच्छुक जातकों के लिए भी कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं। इस तरह से कुल मिलाकर यह समय कर्क राशि के जातकों के लिए काफी अच्छा रहेगा।


कन्या राशि-


गुरू का मीन राशि में मार्गी होना कन्या राशि के जातकों को भी अच्छा फल देने वाला है। गुरू कन्या से सातवें भाव में मार्गी होने वाले हैं। जिससे विशेषकर नौकरी करने और कारोबार करने वाले जातकों को बेहतरीन परिणाम देखने को मिलेंगे। आय के नए रास्ते आपके लिए खुलेंगे। कन्या राशि के जातकों को इस समय अवधि में धन की प्राप्ति होगी। आय में वृद्धि हो सकती है। कारोबारियों को मुनाफा हो सकता है। धन-संपत्ति में बढ़ोतरी होगी। आर्थिक रूप से बहुत फायदा होने की स्थिति बनती नजर आ रही है। अगर आप अपने व्यवसाय को बढाने की प्लानिंग कर रहे हें तो यह समय आपके लिए बहुत ही लाभदायक सिद्ध होने वाला है। जिसमें लाभ मिलने की स्थिति दिख रही है। जीवन साथी के साथ घूमने की प्लानिंग भी कर सकते हैं। इस दौरान आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होती दिख रही है। ऐसे में कन्या राशि के जातकों को इस स्वर्णिम समय का लाभ उठाना चाहिए और समय का सदुपयोग अधिक से अधिक करना चाहिए।


वृश्चिक राशि-


गुरू का मीन राशि में मार्गी होना वृश्चिक राशि के जातकों के लिए काफी शुभफल देने वाला है। इन जातकों को गुरु के इस राशि परिवर्तन से भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। गुरु वृश्चिक राशि से पांचवें भाव में मार्गी हो रहे हैं। जिससे रोजगार के जहां नए अवसर प्राप्त होंगे वहीं नई नौकरी का ऑफर भी इन जातकों को आता दिख रहा है। आय में वृद्धि के आसार जहां दिख रहे हैं वहीं लाभकारी यात्रा में जाने का भी संयोग बनता दिख रहा है। मित्रों के सहयोग के साथ ही व्यवसाय के दृष्टिकोण से भी बढ़िया समय दिख रहा है। इस समय अबर आप कोई नया काम शुरू करेंगे तो कामयाबी अवश्य मिलती दिख रही है। विदेश की प्लानिंग बना रहे जातकों के लिए भी यह समय शुभ है। आय के नए स्रोत बनने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी।


कुंभ राशि-


गुरू का मीन राशि में मार्गी होना वृश्चिक राशि के जातकों के लिए काफी शुभफल देने वाला है। गुरु कुंभ राशि से दूसरे भाव में मार्गी होने वाले हैं। इससे कुंभ राशि वालों की सभी मनोकामनाएं पूरी होने के आसार बनेंगे। कुंभ राशि के जातकों को इस समय भाग्य पूरा साथ देगा। नौकरी में जहां प्रमोशन होगा वहीं व्यापार में भी आपको फायदा होगा। काफी समय से आपके मेहनत का फल अब दिखता नजर आयेगा। हर कार्य में सफलता मिलने से आपकी सभी इच्छाएं पूरी होंगी। कार्यस्थल में आपको प्रंशसा के साथ पार्टनरशिप में कामों में भी आपको लाभ वाली स्थिति दिखेगी।

Share
Share