Guru Vakri 2023 : गुरु का वक्री चाल सितम्बर में इन राशियों के लिए लेकर आयेगा खुशहाली, अचानक धन लाभ और तरक्की के योग

Guru Vakri 2023 : गुरु का वक्री चाल सितम्बर में इन राशियों के लिए लेकर आयेगा खुशहाली, अचानक धन लाभ और तरक्की के योग

Guru Vakri 2023 : महत्वपूर्ण गुरु वक्री चाल और उसके प्रभाव

वैदिक ज्योतिषास्त्र में गुरु ग्रह को विशेष महत्व दिया जाता है। इसे देवगुरु बृहस्पति भी कहा जाता है, जो शुभ फल प्रदान करने वाले ग्रहों में गिना जाता है। गुरु के राशि परिवर्तन को ज्योतिष शास्त्र में काफी महत्व दिया जाता है। गुरु एक राशि से दूसरी राशि में जाने के लिए करीब 13 महीने लगा सकते हैं। वैदिक ज्योतिष के अनुसार गुरु की दृष्टि सभी ग्रहों में सबसे शुभ और फलदायी मानी जाती है। गुरु की दृष्टि अमृत के समान होती है, क्योंकि यह जिस भाव में अपनी दृष्टि डालते हैं, उस भाव में शुभ वृद्धि हो जाती है।

मेष राशि के जातकों का विशेष फल

वर्ष 2023 में मेष राशि के जातकों के लिए गुरु का वक्री होना बहुत शुभ होगा। गुरु आपकी राशि के लग्न भाव में वक्री होने जा रहे हैं, जो आपके जीवन में बदलाव लाएगा। यह समय आपके लिए चमत्कारिक और लाभकारी साबित हो सकता है। रुके हुए काम जल्द ही पूरे हो सकते हैं और करियर और कारोबार में तरक्की होगी। इस दौरान, आपको अच्छे धन के लाभ की प्राप्ति हो सकती है और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। नौकरीपेशा जातकों के लिए नई नौकरी का संभावना है और धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी।

मिथुन राशि के जातकों के लिए विशेष फल

मिथुन राशि के जातकों के लिए गुरु सातवें और दशवें भाव के स्वामी होते हैं और इस समय गुरु आपकी कुंडली के आय के भाव में वक्री होने जा रहे हैं। इससे आपकी इनकम में सुधार हो सकता है और कार्यक्षेत्र में आपको बढ़ावा मिलेगा। अचानक से आपको धन का लाभ मिलने की संभावना है, जिससे आप जीवन की कुछ लक्जरी चीजों को खरीद सकते हैं। वैवाहिक जीवन में भी यह समय बहुत शुभ है, और आपको किसी नई प्रॉपर्टी की खरीदारी का मौका मिल सकता है।

कर्क राशि के जातकों के लिए विशेष फल

कर्क राशि के जातकों के लिए सितंबर का महीना बहुत शुभ होने जा रहा है। गुरु इस समय आपकी कुंडली के दसवें भाव में वक्री होने जा रहे हैं, जिससे आपके करियर और कारोबार में वृद्धि की संभावना है। आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और व्यापार में अच्छा मुनाफा होगा। धन की प्राप्ति से आप बहुत खुश होंगे। जो बेरोजगार जातक हैं, उनके लिए यह समय नौकरी प्राप्ति का संकेत है।

ध्यान दें कि ज्योतिष विज्ञान में प्रभाव व्यक्ति की कुंडली और दशा-भुक्ति के अनुसार बदल सकता है। इसलिए अपने समय का ध्यानपूर्वक उपयोग करें और अपने करियर और व्यक्तिगत उन्नति के लिए उचित कदम उठाएं।

By Pt. Shurya Shastri