UP में भारी बारिश से हाहाकार : लखनऊ में भीषण हादसा में 9, उन्नाव में 3 की मौत, 3 दिन भारी बारिस की चेतावनी

लखनऊ : कैंट थानाक्षेत्र में दिलकुशा गार्डन के पास दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई।

विजय श्रीवास्तव
-लखनऊ कैंट थानाक्षेत्र में दिलकुशा गार्डन के पास दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत एक घायल
-उन्नाव में तीन लोंगो की मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भारी वर्षा से हाहाकार की स्थिति मची हुई है। प्रदेश की राजधानी में जहां भारी वर्षा के चलते भीषण हादसा में 9 लोंगो की जान चली गयी वहीं उन्नाव में भी 3 लोंगो की मौत की खबर है। अभी भी कई इलाकों में भारी बारिश जारी है। लखनऊ में आज भारी वारिश को देखते हुए स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। वहीं गोरखपुर में डीएम ऑफिस-अस्पताल के साथ कई सरकारी कार्यालय पानी में डूब गये हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ और उन्नाव की घटना पर संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भारी बारिश के चलते शुक्रवार को भीषण हादसा हो गया. यहां कैंट थानाक्षेत्र में दिलकुशा गार्डन के पास दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई। जिनमें 3 पुरूष, 3 महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं। एक व्यक्ति घायल है। जानकारी के मुताबिक ये सभी लोग दीवार के पास सो रहे थे। अचानक भारी बारिश से दीवार गिरने से चपेट में आ गए। पुलिस-प्रशासन मौके पर बचाव कार्य मे जुटी है। इसी तरह से उन्नाव में भी बारिस से बड़ा हादसा देखने को मिला यहां भारी बारिश के चलते एक घर की छत गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई। जबकि 1 घायल है।

उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिन तक बारिश के साथ आंधी तूफान की भी संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ ने अलर्ट जारी किया है। बंगाल की खाड़ी से आने वाले कम दबाव का क्षेत्र बुंदेलखंड के रास्ते यूपी में प्रवेश कर रहा है। इससे प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होगी। मौसम विभाग के अनुसार, 35 जिलों में बांदा, चित्रकुट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत कबीर नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, कनौज, कानपुर शहर, कानपुर देहात, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर मैनपुरी, इटावा, झांसी, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा और ललीतपुर में तेज बारिश के आसार हैं।

Share
Share