वाराणसी : यूपी कॉलेज में भारी हंगामा, परिसर में धार्मिक स्थल पर चल रहे निर्माण से छात्रों का फूटा गुस्सा

यूपी कॉलेज में भारी हंगामा
यूपी कॉलेज में भारी हंगामा

न्यूज डेस्क
-परिसर में आक्रोश, पुलिस बल की तैनाती
वाराणसी। जिले में उदय प्रताप महाविद्यालय (यूपी कॉलेज) में आज सुबह उस समय छात्रों ने भारी हंगामा खड़ा कर दिया जब परिसर में स्थित एक धार्मिक स्थल पर निर्माण कार्य शुरू हो गया। उत्तेजित छात्रों ने कालेज का मुख्य गेट बंद कर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना पर आनन-फानन में पहुंची पुलिस ने उग्र छात्रों को समझा बुझाकर किसी तरह से शांत कराया।
यूपी कालेज के छात्रों ने इसकी लिखित शिकायत जिलाधिकारी और पुलिस अधिकारियों से भी की है। परिसर में तनाव को देखते हुए धार्मिक स्थल पर पहरा बढ़ा दिया है। प्रशासन ने वहां चल रहा निर्माण कार्य भी बंद करा दिया गया है। इस दौरान उपस्थित छात्रों को पुलिस ने धार्मिक स्थल पर निर्माण कार्य से संबंधित सामानों के हटाने का आश्वासन भी दिया। प्रदर्शनकारी छात्रों कहना है कि कालेज परिसर में अराजक तत्वों द्वारा जबरन धर्म स्थल का निर्माण करा कर माहौल को खराब किया जा रहा है।
जानकारी के मुताबिक मंगलवार देर रात परिसर के अन्दर एक धार्मिक स्थल पर ट्रैक्टर से गिट्टी व बालू लाकर गिराया गया। आज बुधवार को जब सुबह छात्र पहुंचे तो उन्होंने धार्मिक स्थल पर निर्माण कार्य को देखकर इसका विरोध शुरू कर दिया। धीरे-धीरे छात्रों की बढती संख्या ने विरोध में कालेज का मुख्य द्वार ही बंद कर वहीं धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस बीच पुलिस को सूचना मिलने पर मौके पर शिवपुर पुलिस पहुंची। शुरू में धरनारत छात्र मानने किसी भी सूरत में धरना खत्म करने को तैयार नहीं हुए। हंगामा बढ़ता देख आखिरकार एडीसीपी प्रबल प्रताप सिंह भी फोर्स के साथ यूपी कॉलेज के गेट पर पहुंचे। इस दौरान छात्रों ने प्रिंसिपल से पूछा कि कैसे गार्ड की उपस्थिति में ट्रैक्टर से गिट्टी व बालू बिना किसी अनुमति से परिसर के अन्दर गया था। वैसे इस प्रकरण में प्रिंसिपल ने गार्ड को लापरवाही बरतने पर फटकार भी लगाई। प्रिंसिपल के शिवपुर थाने पर लिखित शिकायत दर्ज कराने एडीसीपी के बहुत समझाने पर छात्र शांत हुए और मुख्य गेट खुलवाया गया। आश्वासन के बाद छात्रों ने धरना समाप्त किया। पुलिस ने यूपी कॉलेज परिसर में धार्मिक स्थल के पास पुलिस का पहरा बैठा दिया है।

Share
Share