वाराणसी : 13-14 दिसंबर को घर से निकलें तो रूट डायवर्जन देख कर निकलें, 13 स्कूल-कालेज रहेंगे बन्द

विजय श्रीवास्तव
ः पीएम मोदी के आने ट्रैफिक व्यवस्था का रहेगा डायवर्जन

वाराणसी । विश्व की प्राचीनतम नगरी काशी में काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के दो दिवसीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 13 और 14 दिसंबर के कार्यक्रम को देखते हुए यातायात पुलिस की ओर से कई मार्गों पर आम वाहनों के आवागमन और मार्ग डायवर्जन व परिवर्तित किए गए हैं। जिसके चलते आम जन को इस खबर को जरूर पढना चाहिए जिससे उन्हें परेशानी का सामना न करना पडे।
गौरतलब है कि श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के लिए दो दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 व 14 दिसंबर काशी आ रहे हैं। मालूम हो कि इसी दौरान विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों का भी आगमन काशी में हो रहा है। श्रीकाशी विश्वनाथ धाम सहित अन्य निर्धारित किए गए कार्यक्रमों में प्रधानमंत्री हिस्सा लेंगे। यातायात पुलिस की ओर से शहर के कई मार्गों पर आम वाहनों के आवागमन और मार्ग परिवर्तित किए गए हैं। साथ ही वाहनों के पार्किंग का भी निर्धारण किया गया है।इस दौरान 13 दिसम्बर को प्राइवेट व निजी बन्द रहेंगे।
आइए देखते है कि किन-किन मार्गो पर रहेगा वाराणसी में रहेगा रूट डायवर्जन

Table of Contents


संपूर्णानंद हैलीपैड से काल भैरव मंदिर व राजघाट कार्यक्रम


चौकाघाट से तेलियाबाग, लहुराबीर, पिपलानी कटला, मैदागिन चौराहा, कालभैरव मंदिर, विश्वेश्वरगंज तिराहा, मच्छोदरी, गायघाट, प्रहलादघाट, राजघाट, भदउचुंगी पुलिस बूथ तिराहा, राजघाट पुल, सूजाबाद पुलिस चौकी तक सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। इधर आने वाले वाहनों को पड़ाव चौराहा से रामनगर चौराहा, चौकाघाट से अंधरापुल मरीमाई मंदिर की ओर, तेलियाबाग से मलदहिया होते हुए विशेश्वरगंज से गोलगड्डा होकर जाना होगा।


पीएम के श्रीकाशी विश्वनाथ कॉरिडोर कार्यक्रम के दौरान


मैदागिन चौराहा से गोदौलिया, रामापुरा तक वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा। इस दौरान मैदागिन चौराहे जाने वालों को कबीरचौरा पियरी चौकी से तेलियाबाग की ओर, गोदौलिया चौराहे, रामापुरा चौराहे से बेनिया बाग तिराहे से लहुराबीर की ओर जाएंगे।


पीएम के संत रविदास घाट से बरेका प्रस्थान के दौरान


रविदास गेट से लंका, मालवीय चौराहा, नरिया, भिखारीपुर तिराहा व बरेका से ककमरमत्ता व मंडुआडीह चौराहा मार्ग पर आवागमन बाधित रहेगा।


मुख्यमंत्रियों के एयरपोर्ट से आवागमन के दौरान ऐसा होगा प्लान


भेल, तरना ओवर ब्रिज से गिलट बाजार चौराहा, भोजूबीर तिराहा, जेपी मेहता मार्ग से मिंट हाउस तक आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। इस दौरान गिलट बाजार से शिवपुर सेंट्रल जेल रोड से यूपी कालेज मार्ग, भोजूबीर से सिंधोरा रोड होते हुए अर्दली बाजार मार्ग, जेपी मेहता से सेंट्रल जेल मार्ग, गोलघर चौराहे से कचहरी पुलिस लाइन मार्ग की ओर, इंडिया होटल से जेएचवी मॉल होकर जाना होगा।


14 दिसंबर को मुख्यमंत्रियों के बरेका जाने के दौरान


मिंट हाउस से नदेसर घौसाबाद होते हुए लकड़ मंडी चौकाघाट फ्लाईओवर, लहरतारा मंडुवाडीह होते हुए बीएलडब्ल्यू भिखारीपुर मार्ग पर आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। यही स्थिति मुख्यमंत्रियों के शहंशापुर स्थित पं. दीनदयाल प्रतिमा स्मृति उपवन तक जाने के दौरान रहेगा।
जिसमें सूजाबाद, पड़ाव चौराहा, 36वीं पीएसी,रामनगर चौराहा सहित टेंगरा मोड़ से अखरी बाईपास व शहंशाहपुर तक मार्ग प्रतिबंधित रहेगा। इसके लिए विकल्प मार्ग से होकर जाना होगा। जिसके बाद आने के दौरान भी यही मार्ग प्रभावित रहेंगे।

See also  Viral Video : वाराणसी में सिपाही को छुट्टी नहीं मिली तो पी ली शराब, नशे में धूत मिला सड़क किनारे


पार्किंग स्थलों का निर्धारण


चार पहिया और दो पहिया वाहनों के लिए पार्किंग का भी निर्धारण किया गया है। जिसमें वाहनों के पार्किंग के लिए बेनिया बाग पार्किंग, टाउन हाल पार्किंग, कंपनी बाग पार्किंग, हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज के सामने, पीलीकोठी नेशनल इंटर कॉलेज, टाउन हॉल पार्किंग, और शापुरी मॉल पार्किंग स्थल बनाए गए हैं।


भारी वाहनों सहित रोडवेज और प्राइवेट बसों के प्रवेश पर प्रतिबंध


पीएम आगमन के दौरान शहर में 13 और 14 दिसंबर को भारी वाहनों, रोडवेज और प्राइवेट बसों को इंट्री नहीं मिलेगी। कमिश्नरेट पुलिस ने इस पर प्रतिबंध लगा दिया है। प्रयागराज से आने वाली रोडवेज व प्राइवेट बसों को चांदपुर तक, आजमगढ़ की तरफ आने वालों को गोइठहां रिंग रोड तक, सोनभद्र से आने वाले वाहनों को टेंगरा मोड़ तक, जौनपुर से आने वाले वाहनों को बाबतपुर पुलिस चौकी तक, गाजीपुर से आने वाली वाहनों को संदहा तक और पीडीडीयूनगर से आने वाले वाहनों को पड़ाव रामनगर की ओर मोड़ दिया जाएगा।

Share
Share