Breaking News

JEE Advanced 2021 : जेईई एडवांस 2021 की परीक्षा भी स्थगित





Community-verified icon
JEE Advanced 2021 : जेईई एडवांस 2021 की परीक्षा भी स्थगित

एजुकेशन डेस्क
-कोरोना की वजह से परीक्षा स्थगित
-जेईई एडवांस परीक्षा में दो पेपर होते हैं

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी के वजह से एक और परीक्षा स्थगित हो गयी। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, खड़गपुर ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) एडवांस को स्थगित कर दिया है। जेईई एडवांस की परीक्षा को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है। उक्त परीक्षा 3 जुलाई को होने वाली थी, लेकिन अब इसे अगले आदेश तक फिर से स्थगित कर दिया है। आईआईटी खड़गपुर का कहना है कि कोरोना वायरस की वजह से पैदा हुए स्थिति के सामान्य होने के बाद जेईई एडवांस परीक्षा की नई तारीख की घोषणा की जाएगी।

2.5 लाख अभ्यर्थी जेईई एडवांस परीक्षा देने वाले हैं


गौरतलब है कि जेईई मेन परीक्षा में पास होने वाले 2.5 लाख अभ्यर्थी जेईई एडवांस परीक्षा देने वाले हैं। 3 जुलाई को सुबह 9 बजे से लेकर 12 बजे तक जेईई एडवांस का पहला पेपर और दोपहर 2.30 बजे से लेकर 5.30 बजे तक दूसरा पेपर आयोजित होना था, लेकिन अब यह परीक्षा स्थगित कर दी गई है। जेईई एडवांस परीक्षा में दो पेपर होते हैं। जिससे तैयारी कर रहे छात्रों में मायूसी छा गयी।
जेईई एडवांस परीक्षा देश के 23 आईआईटी में स्नातक, एकीकृत मास्टर और दोहरी डिग्री पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। यह परीक्षा हर साल सात क्षेत्रीय समन्वयक आईआईटी, आईआईटी खड़गपुर, आईआईटी कानपुर, आईआईटी मद्रास, आईआईटी दिल्ली, आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी गुवाहाटी और आईआईटी रुड़की द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित की जाती है।

खरीदने के लिए क्लीक करें :

Share

Related posts

Share