Jio ने ग्राहकों को दिया जोरदार झटका, एक साथ बंद दिए 12 बेहतरीन प्लान

Jio closed 12 best plans at once
Jio closed 12 best plans at once

टेक न्यूज
-अभी तक जो मिलते थे फ्री में फीचर्स व सुविधा अब उसके लिए देने पड़ेंगे पैसे
-Disney+ Hotstar के लिए देने होंगे अब आपको पेसे
नई दिल्ली। अगर आप Jio सिम प्रयोग कर रहे हैं तो आप को जोरदार झटका लगने वाला है विशेष रूप से जिओ के ऐसे ग्राहकों को जो क्रिकेट के दीवानों है। उनको जीयो ने जोरदार झटका दिया है। अभी तक Jio
 के कस्टमर्स जो आइपीएल का मैच आदि देखने के लिए जहां उन्हें अतिरिक्त खर्च नहीं करना पडता था वहीं अब उनको अलग से अपनी जेब ढीली करने पडेगी। पहले जहां आईपीएल मैच देखने के लिए ग्राहकों के Free में Disney+ Hotstar मिलता था वहीं अब उन्हें अलग से सब्सक्राइबर्स खरीदना पड़ेगा।

गौरतलब है कि विगत दिनों रिलायंस जियो ने 5G देश में लांच किया। जिससे जिओ के ग्राहकों में को काफी बेहतरीन स्पीड मिलने वाली है। लेकिन कुछ दिनों बाद ही रिलायंस ने जोरदार झटका अपने ग्राहकों को दिया है। Jio ने एक साथ अपने 12 बेहतरीन 4G प्लानो को बंद करने का ऐलान कर दिया है। जिओ के सभी प्लान के साथ फ्री में Disney+ Hotstar मिलता था जिससे आईपीएल मैच जियो ग्राहक देखते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब जिओ के इस ऐलान के बाद जिओ के ग्राहक जो क्रिकेट के विशेष रूप से दीवाने थे उनको इसके लिए जोरदार झटका लगा है क्योंकि अब उन्हें आईपीएल मैच देखने के लिए Disney+ Hotstar अलग से खरीदना पड़ेगा।

Jio ने 12 कौन-कौन से प्लान किए बंद


जानकारी के मुताबिक रिलायंस Jio ने ₹151 वाले प्लान को बंद करने का ऐलान किया है। इसके साथ ₹500 और ₹659 के प्लान को भी बंद करने का ऐलान कर दिया है। जिओ के प्लान में कंपनी ने ₹335, ₹499, 583 रुपए, 783 रुपए, 799 रुपये, 1066 रूपये,, ₹ 2999 और ₹3100 की रिचार्ज प्लान जो अभ्भी तक ग्राहकों कि लिए काफी प्रिय प्लान हुआ करते थे अब इनसभी को जिओ ने बंद करने का ऐलान कर दिया है। सबसे बड़ी खासियत यह थी कि इन सभी प्लान के साथ यूजर्स को 1 साल तक डिजनी व हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन भी मिलता रहा है लेकिन अब जिओ के ग्राहकों को अलग से इसके लिए उन्हें पेमेंट करना पड़ेगा।

See also  Whatsapp typing In Hindi : वाट्सएप पर हिंदी टाइपिंग का आसान तरीका, करें एप डाउनलोड, मैसेज टाइप, स्टेटस अपडेट

T-20 विश्वकप क्रिकेट मैच 16 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है


गौरतलब है कि 16 अक्टूबर से टी.20 क्रिकेट टूर्नामेंट वर्ल्ड कप की शुरुआत होने जा रही है जिसको लाखों की संख्या में लोग इस टूर्नामेंट को अपने मोबाइल पर देखते थे लेकिन अब इन प्लानों के बंद होने से जियो ग्राहकों को जोरदार झटका लगा है क्योंकि 16 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है टी-20 मैच डिजनी हॉटस्टार पर ही आएगा । अब ऐसे में पहले जो सब्सक्रिप्शन फ्री में उन्हें मिल रहा था इसके लिए अब जिओ के ग्राहकों को अलग से पैसा देना पड़ेगा। जिओ के पास अब इस समय जो प्लान ही बचे हैं जिनमें डिजनी हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन जिओ के ग्राहकों को मिलेगा। वह दोनों सामान्य लोगों की पहुंच से बाहर है इसमें से एक प्लान 1499 रुपए बाहर है इनमें से दूसरा प्लान ₹4199 का है। यानि अब आपको मोबाइल पर जियो के नेटवर्क पर आईपीएल या ज.20 मैच का आनन्द लेना है तो कम से कम 1499 रूपये का प्लान खरीदना ही पडेगा।

Share
Share