Breaking News

Jio : घर बैठे अब करा सकेंगे अपने पुराने नम्बर को जीयो में पोर्ट

राकेश श्रीवास्तव
-अब ऑनलाइन पोर्ट घर बैठे करा सकते हें ग्राहक

वाराणसी। अक्सर हम कम्पनियों के नेटवर्क से परेशान रहते हैं। जिससे थकहार कर हम दुकानों के चक्कर लगाते है अपने कम्पनियों को बदलने के लिए पोर्ट कराने के लिए। इसमें हमारा समय भी खराब होता है और बेवजह भागदौड अलग से। जीयो वैसे समय-समय पर अपने यूजर्स को लुभाने के लिए नये-नये प्लान व स्कीम लेकर आती रहती है। इसी क्रम में एक और बडा गेम जीयो करने जा रही है। जिसके तहत अब आप अपने पुराने नंबर को जियो में ऑनलाइन पोर्ट करवा सकते हैं। इसके लिए कुछ स्टेप करने है और आप जीयो नेटवर्क से जुड जायेंगे।
Jio के आये दिन इसी अपडेट के वजह से उसके आज भारत में जियो के यूजर्स की संख्या में प्रतिदिन इजाफा होता रहता हे। आज उसकी त्वरित सेवा की वजह से ही यूज करने वाले करोड़ों यूजर्स हैं। आइए हम आपको बताते है कि कैसे आप घर बैठे अपने नम्बर को ऑनलाइन जीयो में पोर्ट करा सकते हैं।


इसके लिए आपको सबसे पहले आपको Jio की आधिकारिक वेबसाइट Jio.com पर विजिट करना होगा।
ः जहां उपर Get to Jio पर क्लीक करना होगा। जिसके बाद Port to Jio के ऑप्शन पर क्लीक करना होगा।
ः अब अपना नाम और मोबाइल नंबर दर्ज करके जनरेट ओटीपी पर क्लिक करें।
ः कुछ देर बाद आपके नंबर पर एक ओटीपी आएगा, जिसे आपको दर्ज करके आगे बढ़ना है।
ः आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज खुलेगा, जिसमें आपको पिन कोड के साथ अपना पूरा पता डालकर कंफर्म के बटन पर क्लिक करना होगा।
ः इसे करने के बाद नए सिम कार्ड की डिलीवरी रिक्वेस्ट चली जाएगी।
ः कुछ समय बाद आपके पास जियो एग्जीक्यूटिव का फोन आएगा, जो नए सिम कार्ड की डिलीवरी के लिए आपसे ऑपइंटमेंट लेगा।
ः इस बीच आपको जियो एग्जीक्यूटिव से MNP की सुविधा के बारे में पूछना है। इसके बाद आपको SMS 1900 पर PORT लिखकर भेजना होगा। थोड़ी देर बाद आपका यूनिक पोर्टिंग कोड जनरेट हो जाएगा।
ः सिम की जब डिलिवरी आपके पास होगी, उस समय आपको ये कोड अपने एड्रेस और आईडी प्रूफ के साथ डिलीवरी एग्जीक्यूटिव को देना होगा। एक निश्चित समय के बाद आपका नंबर जियो में पोर्ट हो जाएगा।
तो देखा आपने घर बैठे बहुत ही आसानी से आप अपने पुराने नम्बर को जीयो में पोर्ट करा सकते हेैं। इसके लिए कहीं भी अब आपको जाने की जरूरत नहीं हैं।

Share

Related posts

Share