Jyoti-Alok Part-2 : Teacher बनते ही SDM ज्योति मौर्या की तरह प्रिंसिपल के साथ भाग गई 2 बच्चों की मां

Jyoti-Alok Part-2 : Teacher बनते ही SDM ज्योति मौर्या की तरह प्रिंसिपल के साथ भाग गई 2 बच्चों की मां

Jyoti-Alok Part-2 : ज्योति मौर्या प्रकरण के बाद इस तरह से केस लगातार देश के विभिन्न इलाकों से आ रहे हैं। कुछ इसी तरह का प्रकरण अब बिहार में भी ज्योति मौर्या जैसा मामला सामने आया है, जहां शख्स ने पहले प्रेम विवाह किया और फिर पत्नी को पढ़ाकर टीचर बनाया, लेकिन शिक्षक बनने के डेढ़ साल बाद ही पत्नी प्रिंसिपल संग फरार हो गई.

उत्तर प्रदेश में में चल रहे ज्योति मौर्या को लेकर बवाल के बाद बिहार के वैशाली में कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां लव मैरिज के बाद पति ने पत्नी को पढ़ाकर टीचर बनाया. टीचर बनने के डेढ़ साल बाद पत्नी अपने ही स्कूल के प्रिंसिपल संग फरार हो गई. बताया जा रहा है कि महिला पति और 2 बच्चों को छोड़कर प्रिंसिपल के साथ फरार हो गई है, जिसे वापस लाने के लिए पति दर-दर की ठोकर खाने को मजबूर है.

13 साल पहले हुई थी लव मैरिज

मामला बिहार के वैशाली जिले के जंदाहा थाना क्षेत्र के महीपुरा गांव का है, जहां रहने वाले चंदन ने 13 साल पहले यानी साल 2010 में सरिता से प्रेम विवाह किया था. इसके बाद उसने सरिता को आगे बढ़ने का मौका दिया और उसे पढ़ने की पूरी छूट दी. जब वह फरवरी 2022 में सरकारी शिक्षक बन गई तो लगभग डेढ़ साल बाद स्कूल के प्रिंसिपल के साथ ही फरार हो गई. अब इस मामले में चंदन ने जंदाहा थाना में 7 जुलाई को पत्नी और स्कूल के प्रिंसिपल राहुल कुमार पर केस दर्ज कराते हुए पत्नी को वापस लाने की गुहार पुलिस से लगाई है.

ऐसे शुरू हुई थी दोनों की लव स्टोरी

पति चंदन ने बताया कि उसकी बहन के ससुराल में सरिता से मुलाकात हुई थी, जिसके बाद दोनों में प्यार हो गया और फिर 2010 में दोनों ने शादी कर ली. उस समय सरिता 10वीं पास की थी, लेकिन पत्नी की हर ख्वाहिश को पूरा करने वाले चंदन ने पत्नी को आगे पढ़ने और कामयाब बनने में हर संभव मदद की. दोनोकी एक 12 वर्षीय बेटी और 7 साल का बेटा भी है.

फरवरी 2022 में बनी थी टीचर

चंदन ने बताया कि 2017 में सरिता ने टीईटी परीक्षा पास की और 25 फरवरी 2022 में समस्तीपुर जिले के शाहपुर पटोरी में स्थित प्राथमिक विद्यालय नोनफर जोड़पुर में शिक्षक के रूप में नियुक्त हुई. इसी बीच हलई ओपी क्षेत्र के मरीचा गांव निवासी विद्यालय के प्रिंसिपल राहुल कुमार से सरिता की नजदीकियां बढ़ गई और दोनों के बीच प्रेम प्रसंग शुरू हो गया. वहीं सरिता के बेटे ने बताया कि मम्मी गंदी है. वह पापा के साथ ही रहना चाहता है. इधर पुलिस ने बताया कि मामले में विद्यालय के प्रिंसिपल पर सरिता को भगाने के लिए फरेबी से भरा केस दर्ज हुआ है और मामले की जांच की जा रही है.

By Vijay Srivastava