Jyoti Maurya के बाद एक और प्रकरण : पत्नी को कर्ज लेकर नर्स बनाया, नौकरी के बाद बोली- बच्चे, संपत्ति और मुझे भूल जाओ

Jyoti Maurya के बाद एक और प्रकरण : पत्नी को कर्ज लेकर नर्स बनाया, नौकरी के बाद बोली- बच्चे, संपत्ति और मुझे भूल जाओ

ज्योति मौर्या प्रकरण अभी ठंडा नहीं पड़ा कि झारखंड में एक और ऐसा मामला सामने आया है. बोरियो के साहिबगंज जिले में एक पति अपनी पत्नी की खोज में दर-दर भटक रहा है. वह बिलख-बिलखकर रोता है और पुलिस से न्याय की मांग करता है. पत्नी दावा करती है कि उसके पास बच्चा होने के साथ-साथ संपत्ति भी हो जाएगी.

पति के दुखभरे आरोप

पत्नी ने 14 अप्रैल को मायके जाने के बहाने घर छोड़ा और बेटे के साथ गायब हो गई. उसके बीच उसने अपनी पत्नी और बच्चे की खोज की कोशिश की. ससुराल में जाकर भी पूछताछ की, लेकिन किसी ने भी कुछ नहीं बताया. मुझे पूरा विश्वास है कि कल्पना अपने प्रेमी के साथ धोखा देकर रह रही है.

पीड़ित पति ने बताया कि उसने अपनी पत्नी को कर्ज लेकर पढ़ाया और उसे नर्स बनाया, और अब पत्नी धोखा देते हुए बेटे सहित गायब हो गई है. गुरुवार को पत्नी की सुरक्षित वापसी की मांग के साथ उन्होंने साहिबगंज के एसडीपीओ राजेंद्र दुबे के कार्यालय में जाने का फैसला किया.

ज्ञानवान नहीं है व्यक्ति

पीड़ित पति कंहाई पंडित ने बताया कि उन्होंने साल 2009 में राजकिशोर पंडित की बेटी कल्पना कुमारी से शादी की थी, जो बोरियो के तेलो बाथन टोला गांव में स्थित है. उनका 10 साल का बेटा भी है. उन्होंने कहा कि वे ज्ञानवान नहीं हैं, इसलिए मजदूरी के साथ-साथ ट्रैक्टर चलाते हैं.

पत्नी की पढ़ाई की शुरुआत

कंहाई पंडित ने आगे कहा कि उनकी पत्नी कल्पना मैट्रिक तक पढ़ी थी, और घर की आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए उन्होंने उसकी शिक्षा को बढ़ावा दिया. उन्होंने पत्नी कल्पना को बोरियो कॉलेज से पहले इंटरमीडिएट की पढ़ाई कराई. फिर उसे जमशेदपुर में एएनएम की प्रशिक्षण दिलवाई. इस दौरान उनके ऊपर कई कर्ज चढ़ गए, और इसलिए उन्होंने अपनी पत्नी के कहने पर ही रोजगार के लिए गुजरात जाने का फैसला किया.

वहीं, उनकी पत्नी कल्पना ने साहिबगंज के झूमावती अस्पताल में नर्स की नौकरी पाई. गुजरात से कमाई करके उन्होंने अपने कर्ज को चुकता कर दिया. लेकिन होली से पहले जब वे बांझपन के लक्षण दिखाने लगीं, तो पत्नी का बर्ताव बदल गया. पूछने पर पत्नी ने कहा कि अब वह उसके साथ रहना नहीं चाहती है. तब मैं अपनी पत्नी को ससुराल ले गया और सास-ससुर को इसकी जानकारी दी. हम वहां से समझ-बूझकर वापस आ गए.

उन्होंने आगे कहा, 14 अप्रैल को पत्नी ने मायके जाने का बहाना बनाकर घर छोड़ा और बेटे के साथ गायब हो गई. उस दौरान उन्होंने अपनी पत्नी और बच्चे की खोज की कोशिश की. ससुराल में भी पूछताछ की, लेकिन किसी ने भी कुछ नहीं बताया. मुझे पूरा विश्वास है कि कल्पना अपने प्रेमी के साथ धोखा देकर रह रही है. उसे इस मामले पर अदालत में याचिका दर्ज करवाई है.

महिला ने कहा- अब मुझे भूल जाओ

जब पीड़ित पति ने पत्नी से झगड़ने का कारण पूछा, तो उसने कहा कि वह अब उसके साथ रहना नहीं चाहती है. उसने कहा कि ज़मीन, बच्चा और मैं भूल जाओ. कल्पना ने कहा कि उसके बाद बच्चे की ही ज़मीन होगी, इसलिए बच्चा उसके पास रहेगा. उसने पति से कहा कि वह कोई अलग ठिकाना ढूंढ़े.

By Vijay Srivastava