Jyoti Maurya Case : कॉल रिकॉर्डिंग “ज्योति उसे रास्ते से हटा दो… कहानी खत्म कर दो”, सामने आने पर बड़ी कार्रवाई संभव!

Jyoti Maurya Case : कॉल रिकॉर्डिंग "ज्योति उसे रास्ते से हटा दो... कहानी खत्म कर दो", सामने आने पर बड़ी कार्रवाई संभव!

Jyoti Maurya Case : पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या और होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर कार्रवाई की संभावना

ज्योति मौर्या और मनीष दुबे के बीच कॉल रिकॉर्डिंग के बाद, पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या और होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के प्रकरण में बड़ी कार्रवाई हो सकती है। कमांडेंट मनीष को निलंबित करने और केस दर्ज करने की सिफारिश की गई है। डीजी होमगार्ड ने शासन को कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेजी है। उन्हें दहेज के लिए पत्नी की प्रताड़ना करने और महिला होमगार्ड का यौन शोषण करने का भी आरोप है।

जांच की रिपोर्ट डीजी होमगार्ड बीके मौर्या द्वारा प्रेषित

ज्योति मौर्या और मनीष दुबे के प्रकरण की जांच रिपोर्ट, डीजी होमगार्ड बीके मौर्या द्वारा उनकी संस्तुतियों के साथ मंगलवार को शासन को भेज दी गई है। डीजी होमगार्ड ने कमांडेंट मनीष को निलंबित करने और मुकदमा दर्ज करने की सिफारिश की है।

मनीष दुबे के खिलाफ उठे गंभीर आरोप

जांच में पता चला है कि मनीष दुबे ने अपने कृत्यों से विभाग की छवि को बदनाम करने के साथ-साथ संपर्क में आई महिलाओं का शोषण किया है। 2021 में मनीष ने लखनऊ की एक युवती से अलीगंज स्थित आर्य समाज मंदिर में शादी की थी। शादी के कुछ दिनों बाद ही उसने उसे 80 लाख रुपये दहेज में मांगने की धमकी देनी शुरू कर दी थी।

पत्नी की बयान पर आधारित आरोप

ज्योति मौर्या की पत्नी ने अपने बयान में इस बात की पुष्टि की है। इसके अलावा, अमरोहा में तैनाती के दौरान मनीष के खिलाफ एक महिला होमगार्ड ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। महिला होमगार्ड ने डीआईजी के सामने इसकी पुष्टि करते हुए बयान दिया है कि मनीष ने उसे नौकरी से निकालवा दिया था।

पति द्वारा शिकायत कराई गई

प्रयागराज के निवासी सफाईकर्मी आलोक मौर्य ने पीसीएस अफसर ज्योति मौर्या के साथ उनके रिश्तों में खटास के बाद होमगार्ड मुख्यालय में शिकायत दर्ज कराई है। उनकी शिकायत में बताया गया है कि ज्योति मौर्या का होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के साथ अफेयर है।

मनीष दुबे पर तमाम आरोप

ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्य प्रयागराज के निवासी हैं और पंचायतीराज विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। शादी के बाद ज्योति मौर्या को पीसीएस में चयन किया गया था। आलोक मौर्य ने अपनी शिकायत में कमांडेंट मनीष दुबे पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

उठाए गए झूठे मुकदमे का आरोप

उसने अपने शिकायती पत्र में कहा है कि शादी के बाद उसने अपनी पत्नी को इलाहाबाद में पीसीएस की तैयारी कराई थी। होमगार्ड कमांडेंट से अफेयर होने के बाद उसने मेरे खिलाफ दहेज का झूठा मुकदमा दर्ज करवा दिया। उसने अपनी शिकायत के साथ कुछ व्हाट्सएप चैट और होटल में ठहरने की जानकारी भी प्रस्तुत की है।

ज्योति और मनीष के खिलाफ कार्रवाई की संभावना

मनीष दुबे के खिलाफ निलंबन की सिफारिश की जाने के साथ-साथ उनके खिलाफ कार्रवाई की संभावना है। पत्नी के दहेज के लिए प्रताड़ना और महिला होमगार्ड के यौन शोषण के आरोप भी उनके खिलाफ हैं।

By Vijay Srivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *