Lakshmi Narayan Yog : आज से लक्ष्मी नारायण राजयोग शुरू, तीन राशियों का चमक सकता है भाग्य, शुक्र व बुध की होगी विशेष कृपा

Lakshmi Narayan Yog
Lakshmi Narayan Yog

ज्योतिष डेस्क
-वृश्चिक राशि में लक्ष्मी नारायण योग से होता है लाभकारी परिणाम
नई दिल्ली। किसी भी कुंडली में अगर शुक्र व बुध प्रबल हो तो व्यक्ति का भाग्य चमकता है। शुक्र देव वैभव व ऐश्वर्य के दाता माने जाते हैं वहीं बुध बुद्धि व व्यापार के दाता। लक्ष्मी नारायण राजयोग बनने से बुध और शुक्र देव की विशेष कृपा होती है। वैभव और ऐश्वर्य के मालिक शुक्र ग्रह 11 नवंबर यानि शुक्रवार को वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं इसके साथ ही बुद्धि और व्यापार के मालिक बुध ग्रह दो दिन बाद रविवार को 13 नवंबर को वृश्चिक राशि में गोचर करने जा रहे हैं। इन दोंनो ग्रह के वृश्चिक राशि में होने से जो युति बनेगी उससे लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण हो रहा है।
वैसे तो इस लक्ष्मी नारायण योग का प्रभाव सभी राशियों पर कुछ न कुछ दिखेगा लेकिन 3 ऐसी राशियां ऐसी हैं, जिनका इस समय भाग्य चमक सकता है। ऐसे समय में इन तीन राशियों के जातकों को व्यापार में धनलाभ और करियर में तरक्की के अवसर भरपूर मिलेंगे । आइए देखते है कि वह कौन सी तीन भाग्यशाली राशियॉ हैं-
Lakshmi Narayan Yog


मकर राशि :

इस राशि के ग्यारहवें भाव में लक्ष्मी नारायण योग बन रहा है। ग्यारहवॉ भाव लाभ व इनकम का माना जाता है। जिससे इस राशि के जातकों के जिए लाभकारी साबित हो सकता है। इस समय आपकी आय में बढ़ोतरी के संकेत मिल रहे हैं। इसके साथ ही साथ ही इस राशि आय के नए-नए स्त्रोत बनने के संकेत हैं। सकते हैं। इस दौरान आपको सट्टा, लॉटरी व शेयर मार्केट से भी धनलाभ हो सकता है लेकिन इसमें संभल कर ही निवेश करें। आपको कोई पुरानी या नई डील में भी लाभ मिल सकता है। कहने का अर्थ यह है कि अगर आप इस दौरान मेहनत करेंगे तो आपको अच्छा खासा लाभ मिलता दिख रहा है। इस दौरान आपको अच्छे खासे वित्तीय लाभ की स्थिति दिख रही है। इस दौरान काफी दिनों से से रूकी हुई इच्छाएं पूरी हो सकती है।


कुंभ राशि :

कुंभ राशि वालों के कुंडली में लक्ष्मी नारायण योग दशवें भाव में बनने जा रहा है। यह भाव कार्यक्षेत्र और नौकरी का होता है। इससे ऐसे जातकों के करियर और व्यापार में अच्छा धनलाभ होने की स्थिति दिख रही है। इस समय ऐसे जातक जो बेरोजगार है उनके नौकरी का भी आफर आ सकता है। कोई नई जिम्मेदारी के लिए भी आपको तैयार होना होगा। ऐसे जातक इस समय घर, वाहन या अन्य मूल्यवान सामान खरीद सकते हैं। इससे आपके साथ आपके पारिवारिक जीवन में भी सुख समृद्धि में वृद्धि के योग दिख रहे हैं।


तुला राशि :

तुला राशि के जातकों के कुंडली में लक्ष्मी नारायण राजयोग दूसरे भाव में बन रहा है। दूसरा भाव धन और वाणी का स्थान माना जाता है। जिससे तुला राशि के जातकों को भी इससे शुभ फल मिलने वाला है। आप अपने वाणी के प्रभाव से भी बहुत कुछ अर्जित कर सकते हैं। ऐसे समय में जातकों को आकस्मिक धनलाभ मिल सकता है। साथ ही आप अगर किसी व्यापार में धन निवेश की प्लानिंग कर रहे है तो यह समय आपके लिए ठीक है। इससे भी आपको लाभ मिलेगा।

Share
Share