यूपी शाहजहांपुर : कोर्ट परिसर में घुस कर गोली मार कर वकील की हत्या, वकीलों में जबरदस्त रोष

राजीव सिंह
-अपराधी तमंचा फेंककर भागे हिन्दुस्तान टीम
-दो वर्ष से कर रहे थे वकालत

शाहजहांपुर। योगी सरकार के लाख कोशिश के बाद भी यूपी में अपराध रूकने का नाम नहीं ले रहा है। आज हौसला बुलन्द अपराधियों ने दुस्साहसी ढंग से शाहजहांपुर में कचहरी परिसर के अंदर घुस कर एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी। वकील की लाश अदालत की तीसरी मंजिल पर मिली है। हैरत की बात यह रही कि अपराधियों ने हत्या के करने के बाद मौके पर ही देसी पिस्टल फेंककर चले गए। इस घटना ने कचहरी परिसर में अफरातफरी मच गयी। घटना की सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल के साथ डीएम-एसपी भी मौके पर पहुंचे। घटना से वकीलों में जबरस्त रोष व्यक्त है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार शाहजहांपुर में कचहरी परिसर में जिले के ही ईदगाह मोहल्ले के रहने वाले निवासी अधिवक्ता भूपेंद्र प्रताप सिंह ( उम्र 36 वर्ष) दो साल पहले ही कचहरी में वकालत शुरू की थी। आज सोमवार को भूपेंद्र सिंह की लाश अदालत की तीसरी मंजिल पर मिलने पर कचहरी परिसर में अफरातफरी मच गयी। जानकारी के मुताबिक भूपेंन्द्र तीसरी मंजिल पर रिकार्ड रूम में कागज चेक करने गए थे। जहां पर ज्यादा लोगों की नहीं था। इसी सूनेपन का फायदा उठाते हुए अपराधियों ने उक्त दुस्सासिक घटनाक को अंजाम दिया। यह घटना दोपहर करीब सवा 12 बजे की बतायी जा रही है। हमलावरों ने भूपेंद्र पर तमंचे से पीछे से गोली मारी और फरार हो गए।


बताया जाता है कि भूपेंद्र वकालत करने से पहले अध्यापन करते थे। वह दो वर्ष से वकालत कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक उनपर 18 मुकदमे पंजीकृत थे। दोपहर में जब गोली की आवाज सुनाई दी कचहरी परिसर में हड़कंप मच गया। तमाम वकील मौके पर दौड़कर मौके पहुंच गए। भूपेंद्र सिंह खून से लथपथ गैलरी में पड़े थे। घटना स्थल पर ही उनकी मौत हो गयी थी। शव से कुछ दूरी पर 315 बोर का तमंचा पड़ा था। पुलिस ने तत्काल ही कचहरी के प्रवेशद्वार के बंद कर नाकाबंदी कराकर चेकिंग कराई। लेकिन अपराधी भागने में सफल रहे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। डीएम इंद्र विक्रम सिंह और एसपी एस आनंद भी मौके पर पहुंच गए। एसपी ने घटना के जल्द खुलासे का दावा करते हुए कई टीमों का गठन किया है।

See also  Shocking News : डॉक्टर दंपती ने काम न करने पर नाबालिग नौकरानी को गर्म चाकू से दागा

Share
Share