LIC आज भी विश्व में नम्बर एक इंश्योरेंस कम्पनी के रूप में प्रतिष्ठित: कमल कुमार श्रीवास्तव

LIC आज भी विश्व में नम्बर एक इंश्योरेंस कम्पनी के रूप में प्रतिष्ठित: कमल कुमार श्रीवास्तव

अभिकर्ताओं को किया गया सम्मानित


LIC (Life Insurance Corporation) : भारतीय जीवन बीमा निगम के शाखा सारनाथ के अभिकर्ताओं के सम्मान व पुरस्कार के दृष्टिगत आयोजित एक कार्यक्रम में शाखा के विकास अधिकारी कमल कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि आज इस प्रतिर्स्पद्धा के दौड़ में भी LIC विश्व में सबसे बडी इंश्योरेंस कम्पनी के रूप में प्रतिष्ठित है। जिसमें आज देश के लाखों युवा जुड़ कर अपना तथा अपने परिवार का जीवन यापन कर रहे हैं।


आस्था और तपस्या की गौतम बुद्ध की उपदेश स्थली सारनाथ में स्थित एक होटल में आयोजित उक्त कार्यक्रम में श्री श्रीवास्तव ने भारतीय जीवन बीमा निगम में हो रहे नये परिवर्तन और योजनाओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि आज भारत में अगर सभी इंश्योरेंस कम्पनियों को जोड दिया जाये तो उसमें LIC 67 प्रतिशत भागीदारी के साथ नम्बर वन है। उन्होंने कहा कि चाहे जीवन का कोई भी क्षेत्र हो एक लक्ष्य निर्धारित करना आवश्यक है और यह एलआईसी के अभिकर्ताओं पर भी पूरी तरह से लागू होता है। आज उन्हें वर्ष-माह के साथ सप्ताह व दिन का भी लक्ष्य और प्लानिंग करना आवश्यक है। इसके साथ ही एलआईसी में आ रहे बदलाव और नयी योजनाओं के प्रति शतप्रतिशत अपडेट रहना होगा। उन्होंने कहा कि हम अपने बेहतर सर्विस के बल पर भी लोंगो के बीच अपनी पहचान बना सकते हैं।


अध्यक्षता करते हुए सारनाथ शाखा के प्रशासनिक अधिकारी सुबोध कुमार गुप्ता ने इस दौरान अभिकर्ताओं को सम्मानित करते हुए कि वर्ष 1956 से देश के नागरिकों की बीमा सुरक्षा के दायित्व को बखुबी निभाते हुए एलआईसी अपने दायित्वों के प्रति आज भी पूरी तरह से सजग और उसपर अमल करती है। इस दौरान उन्होंने उपस्थित अभिकर्ताओं को नये-नये टिप्स बतातें हुए कहा कि आज प्रतिर्स्पद्धा के युग में अभिकर्ताओं को पूरी प्लांिनंग के साथ अपडेट रहना होगा और मार्केट में निकलना होगा।


इस दौरान 2022-23 वित्तिय वर्ष में बेहतर कार्य करने के लिए दर्जनों अभिकर्ताओं को सम्मानित किया गया। उक्त अवसर पर विभिन्न क्लबों के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों सहित वरिष्ठ अभिकर्ता रामेश्वर नाथ लाल, मुकुन्दी लाल देववंशी, उमेश जायसवाल, संतोष कुमार यादव, मग्गन राम आजाद, सुरेश पाठक, क्षितेश्वर गुप्ता, डॉ नशीमा, श्रीमती आशा सिंह, संतोष कुमार श्रीवास्तव आदि अभिकर्ता उपस्थित रहें।

By Vijay Srivastava