LIC की बेहतरीन योजना Dhan Vriddhi 30 सितंबर को बंद, सिंगल प्रिमियम के साथ सुरक्षा व बचत की गारंटी, जानिए क्यों यह विशेष है, अभी भी मौका है

LIC की बेहतरीन योजना Dhan Vriddhi 30 सितंबर को बंद, सिंगल प्रिमियम के साथ सुरक्षा व बचत की गारंटी, जानिए क्यों यह विशेष है, अभी भी मौका है

LIC Dhan Vriddhi योजना : जीवन बीमा और निवेश का एक सुनहरा मौका

LIC द्वारा प्रस्तुत की जाने वाली धन वृद्धि पॉलिसी (LIC Dhan Vriddhi Plan) 30 सितंबर को बंद होने जा रही है, और आपके पास इसके लिए केवल 2 दिन हैं। यह योजना एक सिंगल प्रीमियम प्लान है, जिसमें आपको केवल एक बार पैसा जमा करना होता है, और फिर आप जीवन भर इसका फायदा उठा सकते हैं।

LIC Dhan Vriddhi योजना की मुख्य खासियतें

LIC की धन वृद्धि पॉलिसी में निवेशकों को जीवन सुरक्षा के साथ ही बचत का भी फायदा मिलता है। इसके अलावा, निवेशक कभी भी इस प्लान से निकल सकते हैं, जो एक महत्वपूर्ण लाभ है।

प्लान की शुरुआत और अंत

LIC ने इस प्लान को 23 जून को लॉन्च किया था, और इसे 30 सितंबर को बंद करने का निर्णय लिया है। इसलिए, अगर आप व्यक्तिगत, बचत योजना और एकल प्रीमियम प्लान में निवेश करने का विचार बना रहे हैं, तो यह एक शानदार अवसर हो सकता है। LIC की धन वृद्धि पॉलिसी सिंगल प्रीमियम इंश्योरेंस प्लान है । ये एक नॉन लिंक्ड, नॉन पार्टीसिपेटिंग, इंडिविजुअल बचत, सिंगल प्रीमियम जीवन योजना है, जो निवेशक को जीवन सुरक्षा और बचत दोनों का लाभ देती है। इसके अलावा निवेशक कभी भी प्लान से बाहर निकल सकते हैं या इस स्कीम पर लोन लेने के साथ 80सी के तहत टैक्स डिडक्शन का बेनिफिट भी ले सकते हैं ।

LIC ने किया ट्वीट

LIC ने इस योजना के बारे में जानकारी देने के लिए ट्वीट किया है। वे इसके बारे में जानकारी देते हैं कि इस प्लान को बंद होने की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2023 है। इस योजना को LIC का धन वृद्धि प्लान कहा जाता है, जो जीवन सुरक्षा और बचत का सुनहरा मौका प्रदान करता है। इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए आप LIC एजेंट से या फिर LIC ब्रांच से संपर्क कर सकते हैं।

LIC Dhan Vriddhi पॉलिसी पर मिलेगा लोन

LIC द्वारा प्रदान की जाने वाली इस योजना पर आपको लोन की सुविधा भी होती है। आप इस प्लान को लेने के 3 महीने पूरे होने के बाद लोन ले सकते हैं।

क्या है इस प्लान की खासियत

  • LIC धन वृद्धि प्लान 10, 15 और 18 साल के लिए है।
  • इस प्लान में निवेश करने के लिए आपकी उम्र कम से कम 90 दिन से लेकर 8 साल तक होनी चाहिए।
  • इस प्लान में आपको 80सी के तहत 1.5 लाख रुपये तक की टैक्स छूट का भी फायदा मिल रहा है।
  • LIC धन वृद्धि प्लान में मिनिमम 1,25,000 रुपये का गारंटीड रिटर्न देता है।
  • यह इंश्योर्ड व्यक्ति को मेच्योरिटी पर गारंटी के साथ एकमुश्त पैसा भी देता है।

परिवार की सुरक्षा और बचत का सही संयोजन

विकल्प 1: मृत्यु पर बीमा राशि का चयन

धन वृद्धि योजना एक महत्वपूर्ण वित्तीय निवेश है जो इंश्योर्ड व्यक्ति और उनके परिवार के लिए सुरक्षा और बचत का सही संयोजन प्रदान करती है। इस योजना का उद्देश्य इंश्योर्ड व्यक्ति के परिवार को उनकी अकसीमत दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु की स्थिति में आर्थिक सहायता प्रदान करना है। इस योजना के तहत, आपको मृत्यु पर बीमा राशि का चयन करने का मौका मिलता है। इसके लिए आपके पास दो प्रमुख विकल्प होते हैं:

विकल्प 1.1: 1.25 गुना मृत्यु बीमा राशि

पहला विकल्प है 1.25 गुना मृत्यु बीमा राशि का चयन करना। इस विकल्प के तहत, जब इंश्योर्ड व्यक्ति की मृत्यु होती है, तो उनके परिवार को उनकी चुनी गई बीमा राशि की 1.25 गुना राशि मिलती है। यह राशि उनके परिवार को आर्थिक सुरक्षा प्रदान करती है और उन्हें आने वाले समय के लिए सुरक्षित बनाती है।

विकल्प 2: 10 गुना मृत्यु बीमा राशि

दूसरा विकल्प है 10 गुना मृत्यु बीमा राशि का चयन करना। इस विकल्प के तहत, जब इंश्योर्ड व्यक्ति की मृत्यु होती है, तो उनके परिवार को उनकी चुनी गई बीमा राशि की 10 गुना राशि मिलती है। यह राशि उनके परिवार को विशेष आर्थिक सुरक्षा प्रदान करती है और उन्हें बचत और निवेश के लिए एक शक्तिशाली पूंजी प्राप्त करने का मौका देती है।

धन वृद्धि योजना एक सुनहरा मौका है जो आपके और आपके परिवार के लिए सुरक्षित और सुरक्षित भविष्य की ओर एक महत्वपूर्ण कदम है। आपके लिए सही मृत्यु बीमा राशि का चयन करने में विचारशीलता और सूझबूझ बरतना महत्वपूर्ण होता है, इसके साथ ही आपके वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करने के लिए एक ठोस निवेश योजना बनाना भी। इसे ध्यानपूर्वक विचार करें और अपने वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करने के लिए सही चयन करें।

अगर आप एक विश्वसनीय और सुरक्षित निवेश का मन बना रहे हैं, तो LIC Dhan Vriddhi योजना आपके लिए एक बेहद अच्छा विकल्प हो सकता है। लेकिन ध्यान दें कि यह योजना 30 सितंबर 2023 को बंद हो रही है, इसलिए जल्दी करें और इसके फायदे को उठाएं।

Note : अगर आप इस योजना में निवेश करना चाहते हैं तो इस 8090440834 पर सम्पर्क कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

By Anamika