Breaking News

UP में लॉकडाउन अब 31 मई तक रहेगा, जारी रहेंगी पाबंदियां

UP में लॉकडाउन अब 31 मई तक रहेगा, जारी रहेंगी पाबंदियां

विजय श्रीवास्तव
-पहले 24 मई के सुबह 7 बजे तक थी बंदी
-आवश्यक अनिवार्य सेवाएं यथावत जारी रहेंगी
-एक जून से सभी जिले में 18 पार वालों का होगा टीकाकरण

लखनऊ। कोरोन संक्रमण की दर की संख्या में लगातार गिरावट के बाद भी यूपी में 31 मई सुबह सात बजे तक आंशिक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आंशिक कोरोना कर्फ्यू से कोविड संक्रमण की चेन तोड़ने व इसके नियंत्रण में काफी मदद मिल रही है। इसके साथ ही सीएम ने एक जून से प्रदेश के सभी जिलों में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन लगाने की घोषणा की है।


मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में टीम-9 की बैठक में लिया गया निर्णय

गौरतलब है कि इससे पहले 24 मई सुबह सात बजे तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया गया था। शनिवार को हुई मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में टीम-9 की बैठक में यह फैसला लिया गया। सीएम योगी ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू के कारण सक्रिय केस लगातार कम हो रहे हैं। इसके सकारात्मक नतीजों को देखते हुए इसे और बढ़ाने का फैसला किया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान वैक्सीनेशन, औद्योगिक गतिविधियां, मेडिकल संबंधी कार्य, आवश्यक अनिवार्य सेवाएं यथावत जारी रहेंगी।

Only Rs. 9,999/- में, र बैठे खरीदने के लिए क्लीक करें:


सभी जिलों में 18 से 44 वर्ष वालों का टीकाकरण

प्रदेश में एक जून से सभी 75 जिलों में 18 से 44 वर्ष की आयु के लोगों के लिए टीकाकरण की सुविधा शुरू की जाएगी। अभी तक 23 जिलों में ही टीकाकरण की व्यवस्था थी। अब इसे सभी जिलों में बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने शनिवार को टीम-09 के साथ हुई बैठक में कहा कि कोविड से बचाव के लिए टीका लगवाना बहुत महत्वपूर्ण है।
उन्होंने कहा कि हर जिले में सीएचसी स्तर पर 100-100 पीडियाट्रिक बेड के वार्ड की व्यवस्था की जा रही है। दवाओं और ऑक्सीजन की कालाबाजारी पर नाराजगी जताते हुए कहा कि कालाबाजारी करने वाले बक्शे नहीं जाएंगे। पहले एफआईआर होगी, इससे बात न बनी तो इनकी संपत्तियों को भी जब्त किया जाएगा। अफसरों को भी चेतावनी दी कि जिस जिले में ज्यादा कालाबाजारी हुई, वहां के अफसरों पर भी कार्रवाई होगी।

घर बैठे खरीदने के लिए क्लीक करें:

Share

Related posts

Share