प्रेमी का शादी से इन्कार, प्रेमिका ने कूरियर के जरिए भेजा नोटिस, कानूनी कार्रवाई की दी चेतावनी

मेरठ में एक दिलचस्प मामला सामने आया है जहां प्रेमी ने शादी करने से इनकार किया है और प्रेमिका ने उसे कोर्ट नोटिस भेजा है। इसके साथ ही, इस मामले में कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है। यह एक दिलचस्प कहानी है जो प्रेम-प्रसंग से शुरू होकर शादी की मांग पर पहुंचती है। प्रेमिका ने यह जानकारी कूरियर के माध्यम से दी है और नोटिस में उसने 15 दिन की अवधि दी है जिसके बाद कानूनी कार्रवाई की प्रक्रिया आरंभ होगी


प्रेम-प्रसंग दो साल से चल रहा था


प्रेम-प्रसंग के बाद दो साल तक चलने के बाद, प्रेमी ने शादी करने से मना कर दिया है, जिसके परिणामस्वरूप प्रेमिका ने प्रेमी को एक नोटिस भेजा है। नोटिस कूरियर के माध्यम से भेजा गया है, और उसमें 15 दिनों की अवधि में शादी करने का निर्देश दिया गया है। अगर शादी नहीं हुई तो कानूनी कार्रवाई की प्रक्रिया आरंभ की जाएगी।


यूपी के मेरठ जिले का है यह मामला


यह मामला मेरठ शहर में सामने आया है। प्रमुख खबरों के अनुसार, एक युवक जो मंगल पांडे नगर में रहता है, दिल्ली की एक कंपनी में नौकरी करता है। उसने दिल्ली के हौज खास निवासी एक युवती से मिलवाया था। इसके बाद, उनके बीच बातचीत शुरू हुई और धीरे-धीरे वे एक दूसरे में प्यार में पड़ गए। लगभग एक माह पहले, युवक ने अपने परिवार के सामने प्रेमिका से शादी की बात रखी, लेकिन परिवार ने इसका इनकार कर दिया।


प्रेमी ने परिवार के दबाव में आकर प्रेमिका को शादी से किया इंकार


उसके बाद, प्रेमी ने परिवार के दबाव में आकर प्रेमिका को मना कर दिया है। उसने कहा कि वह उसके साथ शादी नहीं कर सकता है। प्रेमिका ने इस पर दबाव डाला, लेकिन शादी की बात पर कोई समझौता नहीं हुआ। अब, तीन दिन पहले ही प्रेमी के घर पर एक कूरियर पहुंचा है। इसमें एक कोर्ट द्वारा जारी नोटिस शामिल है, जो प्रेमिका ने भेजा है। नोटिस में दोनों के संबंधों के बारे में विस्तार से लिखा हुआ है। साथ ही, इसमें लिखा है कि यदि 15 दिनों में शादी नहीं होती है, तो उसे कानूनी कार्रवाई की प्रक्रिया में जाना होगा।

By Vijay Srivastava