Lucky Tips : प्रतिदिन हनुमान चालिसा का पाठ करने से जीवन में इन समस्याओं से मिलती है मुक्ति

Lucky Tips : प्रतिदिन हनुमान चालिसा का पाठ करने से जीवन में इन समस्याओं से मिलती है मुक्ति

Lucky Tips : हनुमान चालीसा का रोज़ पाठ पढ़ने से ज्योतिष शास्त्र में कई फायदों के बारे में बताया गया है। इस लेख में, हम आपको हनुमान चालीसा के कुछ चौपाई बताएंगे जिनका जाप करने से व्यक्ति को चमत्कारी परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। ये चौपाई आपके जीवन में सुख, समृद्धि, आरोग्य, शक्ति, विद्या और शत्रुओं से बचाव में मदद कर सकती हैं।

परेशानियों से मुक्ति के लिए

चौपाई: नासै रोग हरे सब पीरा। जपत निरंतर हनुमत बलबीरा।।

इस चौपाई में हनुमान जी का नाम जपने से व्यक्ति का कोई भी रोग दूर हो जाता है। हनुमान चालीसा का पाठ करने और हनुमान जी का नाम लेने से व्यक्ति की सभी परेशानियां दूर होती हैं।

समस्याओं से बचाव के लिए

चौपाई: अष्ट सिद्धि नवनिधि के दाता। अस बर दीन जानकी माता।।

शास्त्रों में कहा गया है कि हनुमान जी को हर प्रकार की सिद्धियां प्राप्त हैं। अगर विधिपूर्वक उनका स्मरण और पूजा की जाए, तो जीवन में आने वाली सभी मुश्किलें दूर होती हैं।

विद्या और धन प्राप्ति के लिए

चौपाई: विद्यावान गुनी अति चातुर। रामकाज करिबे को आतुर।।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हनुमान चालीसा की इस चौपाई का जाप करने से व्यक्ति की विद्या और धन से जुड़ी हर समस्या दूर होती है। इसके जाप से व्यक्ति जीवन में आगे बढ़ता है।

शत्रुओं से बचाव के लिए

चौपाई: भीम रूप धरि असुर संहारे। रामचंद्रजी के काज संवारे।

यदि आपके काम में शत्रुओं के कारण बाधाएं आ रही हैं या फिर किसी तरह की समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं, तो इस चौपाई का निरंतर जाप करने से आपका बल बहुत ज्यादा हो जाएगा। इस चौपाई का पाठ करने से भक्तों के सभी काम बन जाते हैं ।

यदि आप नियमित रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करें और इन चौपाइयों का जाप करें, तो आपको भगवान हनुमान की कृपा प्राप्त होगी और आपके जीवन में समृद्धि, सुख, शक्ति और समस्त समस्याओं का नाश होगा। हनुमान चालीसा की शक्ति से आप अपने जीवन को सफलता की ऊंचाइयों तक पहुंचा सकते हैं।

By Pt. Shurya Shastri