Breaking News

एमडी, पावर कारपोरेशन बैठक से नदारत, सीएम योगी ने किया लापरवाही पर निलंबित

विजय श्रीवास्तव
-जलनिगम के कार्यों में धीमी गति पर मुख्य अभियंता को मुख्यमंत्री ने कड़ी अंतिम चेतावनी
-प्रशासन का जनप्रतिनिधियों से साप्ताहिक संवाद हो

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने एक दिवसीय वाराणसी दौरे के दौरान शुक्रवार को सर्किट हाउस सभागार में समीक्षा बैठक के दौरान जहां कोरोना के दितीय लहर में वाराणसी में अच्छे कार्य के लिए अधिकारियों को बधाई दी वहीं कार्यो में लापरवाही पर जहां जलनिगम के मुख्य अभियन्ता को कड़ी चेतावनी दी वहीं बैठक से नदारत रहने पर एमडी, पावर कारपोरेशन सरोज अग्रवाल को निलंबित करने का निर्देश दिया। पहली वारिस में वाराणसी के बदहाल स्थिति पर भी अधिकारियों को कड़ी चेतावनी दी।
इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि काशी में कार्य करना सौभाग्य की बात है। पूरी श्रद्धा व तन्मयता से कार्य करें। समस्याओं का समाधान करें। कार्य को परिणाम तक पहुंचाएं। प्रशासन साप्ताहिक रूप से जनप्रतिनिधियों के साथ संवाद बनाए। नगर निगम प्रोजेक्ट बनाते समय जनप्रतिनिधियों का सहयोग ले। निगम में जुड़े नए गांव में साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित हो। शासन द्वारा उसके लिए धनराशि की व्यवस्था रखी गई है। कोरोना काल में प्रशासन, स्वास्थ्य, स्वयंसेवी संगठनों, जनप्रतिनिधियों ने मिलकर अच्छा काम किया है। कोरोना कमजोर हुआ अभी समाप्त नहीं हुआ है। बरसात में काला ज्वार, मलेरिया डेंगू से सतर्क रहना है। कोरोना तीसरी लहर की आशंका के लिए सतर्कता से कार्य करें। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना दीपावली तक चलेगी। कोटेदार की दुकान पर एक साथ भीड़ न जुटे और ई पास मशीन से खाद्यान्न वितरण हो।

Discount 60% : (Renewed) Lenovo ThinkCenter 19 inch, All in One Desktop Set ( Intel i3 2120, 8GB, 500GB HDD, 19 inches HD Monitor, Keyboard, Mouse, HD Webcam, Mic, Speakers, Wifi), Windows 10 Pro, MS Officeखरीदने के लिए क्लीक करें:


मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोना से मृत माता-पिता के बच्चों हेतु बाल सेवा योजना लागू है। नाम कोविड से मृत व्यक्तियों के बच्चों के लिए केंद्र की केंद्र की ₹2000 प्रति माह की योजना है। निराश्रितो को निराश्रित महिला पेंशन, अन्नपूर्णा राशन कार्ड, आवास सुविधा, आरोग्य योजना से आच्छादित करें। रिंग रोड पर अभी चार-पांच जगह चिन्हित कर क्षेत्र विकसित करें।
कानून व्यवस्था में बनारस सर्किल में माफियाओं के विरुद्ध व्यापक कार्यवाही हुई है। 410 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त एवं ध्वस्त की गई। 393 शराब माफियाओं के विरुद्ध कार्यवाही हुई और उनकी 22 करोड़ रुपए की संपत्ति जबत हो गई। तीसरी लहर की आशंका के दृष्टिगत तैयारियां कर ली गई है। 14 ऑक्सीजन प्लांट सरकारी अस्पतालों में स्थापित हो रहे हैं। जनपद की समस्त 10 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ऑक्सीजन प्लांट की प्लानिंग कर ली गई है जो 30 जुलाई तक लग जाएंगे। जिला मुख्यालय के अस्पतालों के अतिरिक्त ग्रामीण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी बच्चों के लिए बेड आरक्षित रहेंगे। अभी तक जनपद में पौने सात लाख लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका।

Share

Related posts

Share