Breaking News

यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री के भाई ने प्रोफेसर पद से दिया इस्तीफा, EWS कोटे से मिली थी नियुक्ति

विजय श्रीवास्तव
-बताया जाता है कि ईडब्लूएस कोटे से हुई थी उनकी नियुक्ति
-विश्वविद्यालय के कुलपति का कार्यकाल एक दिन पहल हीे बढाया गया था


लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सियासत में इस समय कई प्रसंगों को लेकर हलचल है। इसी बीच एक बडी खबर आ रही है। प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी के भाई को आखिरकार अपने पद से इस्तीफा देना पडा। मालूम हो कि माननीय मंत्री महोदय के भाई अरूण द्विवेदी की सिद्धार्थ विश्वविद्यालय में असिस्टंेट प्रोफेसर के पद पर नियुक्ति हुई थी दिचस्प बात यह रही कि यह नियुक्ति ईडब्लूएस कोटे से हुई थी। जिसको लेकर विपक्ष हमलावर था।
गौरतलब है कि सिद्धार्थ विश्वविद्यालय, कपिलवस्तु में मनोविज्ञान विषय के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के 2 पदों पर नियुक्तियां हुई थी। जिसमें यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी के भाई अरुण द्विवेदी सवर्ण गरीब कोटे से मनोविज्ञान के प्रोफेसर बन गए हैं। सबसे हैरत की बात यह रही कि जिस विश्वविद्यालय में उनकी नियुक्ति हुई है, वहां के कुलपति का कार्यकाल एक दिन पहले ही बढ़ाया गया था।

खरीदने के लिए क्लीक करें:


इनमें से एक ओबीसी पद पर डॉ. हरेंद्र शर्मा और EWS (आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य अभ्यर्थी) कैटेगरी में डॉ. अरुण कुमार द्विवेदी की नियुक्ति हुई है। डॉ. अरुण कुमार द्विवेदी बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र के भाई हैं। डॉ. अरुण को सिद्धार्थ विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार ने शुक्रवार को नियुक्ति पत्र भी दे दिया है।
गौरतलब है कि कुलपति सुरेंद्र दुबे का कार्यकाल 21 मई को पूरा हो रहा था, लेकिन सरकार ने एक दिन पहले 20 मई को उनका कार्यकाल नियमित कुलपति की नियुक्ति होने तक बढ़ा दिया। अब ऐसे में सवाल खड़े हो रहे हैं कि कुलपति का कार्यकाल इसलिए तो नहीं बढ़ाया गया, क्योंकि मंत्री के भाई की नियुक्ति होनी थी। इसको लेकर विपक्ष हमलावर हो गया था।
जानकारी के अनुसार मंत्री महोदय के भाई अरूण द्विवेदी इस्तीफा देने के बाद दोपहर को एक प्रेस काॅन्फें्रस करने जा रहे हैं जिसमें वे अपना पक्ष रखेंगे। मालूम हो कि जब यह विवाद तूल पकडा तो मंत्री सतीश द्विवेदी ने सफाई देते हुए कहा था कि उनके भाई की अलग पहचान है। उनके पास अपना प्रमाण पत्र है, लेकिन इसके बाद भी किसी को आपत्ति हो तो वह जांच करवा सकता हैं।

खरीदने के लिए क्लीक करें:

Share

Related posts

Share