मूवी टिकट बुकिंग: फिल्में देखने के शौकीन हैं तो ऐसे मिलेगा टिकट पर डिस्काउंट, पैसे बचाएगा ये फंडा

मूवी टिकट बुकिंग: फिल्में देखने के शौकीन हैं तो ऐसे मिलेगा टिकट पर डिस्काउंट, पैसे बचाएगा ये फंडा

ऑनलाइन मूवी टिकट बुकिंग: अगर आप मूवी देखने का प्लान बना रहे हैं और सिनेमाघर की टिकट बुक कर रहे हैं तो आप ऑनलाइन टिकट बुक कर कुछ डिस्काउंट भी हासिल कर सकते हैं। दरअसल, ऑनलाइन अलग-अलग प्लेटफॉर्म अलग-अलग मौकों पर कूपन लगाने की सुविधा देते हैं।

मूवी टिकट: फिल्में देखने का शौक काफी लोगों को होता है। वहीं सिनेमाघरों में भी जाकर लोग फिल्में देखना पसंद करते हैं। आज के दौर में लोग फिल्मों की टिकट ऑनलाइन भी बुक कर सकते हैं। साथ ही कुछ फायदे भी लोग उठा सकते हैं। अगर लोगों को लगता है कि फिल्म की टिकट उन्हें महंगी पड़ रही है तो वे फिल्मों की टिकट को बुक करते समय कुछ डिस्काउंट भी हासिल कर सकते हैं। आइए जानें कैसे फिल्मों की टिकट पर डिस्काउंट हासिल किया जा सकता है।


कूपन कोड
अगर आप मूवी देखने का प्लान बना रहे हैं और सिनेमाघर की टिकट बुक कर रहे हैं तो आप ऑनलाइन टिकट बुक कर कुछ डिस्काउंट भी हासिल कर सकते हैं। दरअसल, ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स अलग-अलग मौकों पर कूपन लागू करने का विकल्प प्रदान करते हैं। इनके माध्यम से आप मूवी टिकट बुक करते समय डिस्काउंट प्राप्त कर सकते हैं।

क्रेडिट कार्ड
क्रेडिट कार्ड के जरिए कई प्रकार की सुविधाएं प्रदान की जाती हैं। इसके अलावा, मूवी टिकट बुक करते समय क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके भी डिस्काउंट प्राप्त किया जा सकता है। कई क्रेडिट कार्ड पर मूवी टिकट बुकिंग पर अतिरिक्त डिस्काउंट उपलब्ध कराते हैं। इन डिस्काउंट के माध्यम से लोग अपने मूवी टिकट को कम कीमत पर खरीद सकते हैं।

बाय 1 गेट 1 फ्री
जब कभी आप दो या उससे अधिक लोगों के साथ मूवी देखने जाएं तो बाय 1 गेट 1 फ्री ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। कई बार कुछ विशेष मूवी पर ऑनलाइन टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म्स द्वारा यह बाय 1 गेट 1 फ्री स्कीम चलाई जाती है। इस स्कीम के माध्यम से लोग एक मूवी टिकट पर दूसरे मूवी टिकट को मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं। इस तरह आप इस स्कीम के माध्यम से टिकट पर पैसा बचा सकते हैं।

इस तरह से, ऑनलाइन मूवी टिकट बुक करने के बहुत से तरीके हैं जिनका उपयोग करके आप डिस्काउंट प्राप्त कर सकते हैं। अपनी मनपसंद फिल्मों को देखने के लिए ऑनलाइन बुकिंग का फायदा उठाएं और अपने मनपसंद सिनेमाघर में आनंद लें!

By Vijay Srivastava