Neha Singh Rathore : लोक गायिका नेहा सिंह राठौर पर दर्ज हुआ एक और केस, इस मामले में बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Neha Singh Rathore : लोक गायिका नेहा सिंह राठौर पर दर्ज हुआ एक और केस, इस मामले में बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Neha Singh Rathore : ‘यूपी में का बा’ गाकर चर्चा में आई लोक गायिका नेहा सिंह राठौर पर मध्यप्रदेश की सिंगरौली (बैढ़न) पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। मामला सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्मों पर आपत्तिजनक पोस्ट से जुड़ा है। नेहा पर 153ए के तहत एफआईआर दर्ज हुई है। इसके बाद लोक गायिका की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

सोनभद्र सीमा से सटे मध्यप्रदेश की सिंगरौली (बैढ़न) पुलिस ने चर्चित लोक गायिका नेहा सिंह समेत तीन लोगों पर दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है। मामला सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्मों पर आपत्तिजनक पोस्ट से जुड़ा है। सिंगरौली के जिला धर्म जागरण प्रमुख प्रेमसागर शर्मा ने ट्विटर, इंस्टाग्राम, फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट कर आरएसएस व आदिवासी समुदाय के बीच वैमनस्यता पैदा करने का आरोप लगाते हुए बैढ़न कोतवाली में नामजद तहरीर दिया था।

पुलिस ने लोक गायिका नेहा सिंह राठौर सहित तीन अन्य के विरूद्ध धारा 153 ए आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दिया है। फरियादी प्रेमसागर शर्मा (50) निवासी थाना रोड गनियारी ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि नेहा सिंह राठौर के साथ हिमांशु कुमार, नरेंद्र सिंह निवासी सीधी (मध्यप्रदेश) की ओर से अपने ट्विटर, इंस्टाग्राम, फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट कर आरएसएस व अन्य समुदाय के बीच वैमनस्यता की भावनाएं पैदा की जा रही हैं।

एफआईआर में छह जुलाई को ट्वीटर पर नेहा सिंह राठौर नाम की यूजर नेम की तरफ़ से अपने ट्वीटर हैंडल पर एक पोस्ट मीम अपलोड किया है। फेसबुक पर हिमांशु कुमार और नरेंद्र सिंह नाम के यूजर ने भी पोस्ट को अपलोड किया गया। इसमें कुछ दिन पहले सीधी में हुई घटना को आरएसएस से जोड़ा जा रहा है, जबकि इस घटना से संघ का कोई लेना देना नहीं है।

ट्वीटर पर प्रसारित पोस्ट को देखने से आदिवासी समाज एवं राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के बीच वैमनस्यता की भावनाएं पैदा कर रही हैं। कोतवाली पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपियों के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।

By Vijay Srivastava