NER Recruitment 2023: अगर आईटीआई पास है तो आपके निकली है सीधी भर्ती, उत्तर पूर्वी रेलवे में अप्रेंटिसशिप का मौका

NER Recruitment 2023: अगर आईटीआई पास है तो आपके निकली है सीधी भर्ती, उत्तर पूर्वी रेलवे में अप्रेंटिसशिप का मौका

NER Recruitment 2023: सरकारी नौकरियां

आईटीआई पास NER भर्ती 2023: उत्तर पूर्व रेलवे (NER) में 1104 पदों के लिए अप्रेंटिसशिप के तहत आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए NER की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

NER भर्ती 2023: 1104 पदों पर सीधी भर्ती

उत्तर पूर्व रेलवे में अप्रेंटिसशिप के तहत चयनित उम्मीदवारों को एक वर्ष की प्रशिक्षण प्राप्त करना होगा और उन्हें सरकारी नियमों के अनुसार वेतनमान दिया जाएगा। योग्यता, चयन प्रक्रिया, और अन्य विवरण यहां उपलब्ध हैं। इच्छुक उम्मीदवारों को NER रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट या अप्रेंटिसशिप इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना पंजीकरण करवाना होगा।

NER रेलवे भर्ती के लिए पात्रता मानदंड, आयु सीमा और चयन प्रक्रिया

न्यूनतम आवश्यक योग्यता के अनुसार, छात्रों को 10वीं कक्षा में कम से कम 50% अंक प्राप्त करने होंगे। आवेदकों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना चाहिए। आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 15 वर्ष होनी चाहिए और ऊपरी आयु सीमा 24 वर्ष है। मैट्रिक और आईटीआई के पाठ्यक्रमों में प्राप्त अंकों का औसत लेकर मेरिट सूची तैयार की जाएगी।

NER रेलवे भर्ती के लिए आवेदन का तरीका

  1. इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ner.indianrailways.gov.in पर जाना होगा।
  2. होम पेज पर, “अप्रेंटिस पंजीकरण” लिंक देखें।
  3. आवेदन पत्र भरें, आयु प्रमाण पत्र और एक फोटो अपलोड करें।
  4. इसे सबमिट करें और भविष्य के संदर्भ के लिए कंफर्मेशन पेज डाउनलोड करें।

और पढ़ें… सरकारी नौकरी लाइव: कोचीन शिपयार्ड, इग्नू और यूपीएसएसएससी ने भर्तियां निकालीं, यहां देखें कहां-कितनी नौकरियां CUET PG परिणाम 2023: सीयूईटी पीजी की उत्तर कुंजी, प्रश्न पत्र और रिकॉर्डेड रिस्पॉन्स जारी; अब रिजल्ट की बारी CUET UG परिणाम 2023: सीयूईटी यूजी का परिणाम इस दिन होगा जारी, यहां जानें कब, कहां और कैसे देखना है BPSC 69वीं Prelims: बीपीएससी की 69वीं सीसीई प्रारंभिक परीक्षा; पंजीकरण 14 जुलाई से शुरू होंगे

By Vijay Srivastava