UPPSC Main 2023: परीक्षा की नई तारीख, 26 सितंबर से शुरू होगी परीक्षा

UPPSC Main 2023: परीक्षा की नई तारीख, 26 सितंबर से शुरू होगी परीक्षा

परीक्षा तारीख : 26 सितंबर से 29 सितंबर तक होगी UPPSC Main 2023

यूपीपीएससी ने यूपीपीएससी मुख्य परीक्षा की तारीख बदल दी है। अब यह परीक्षा 26 सितंबर से 29 सितंबर तक आयोजित की जाएगी। यूपीपीएससी (Uttar Pradesh Public Service Commission) ने यूपीपीएससी मुख्य परीक्षा का आयोजन किया है। इससे पहले, यूपीपीएससी ने घोषणा की थी कि पीसीएस मेन्स परीक्षा 23 सितंबर से आयोजित की जाएगी। हालांकि, इस बीच, संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली सिविल सेवा परीक्षा मुख्य परीक्षा 15 से 24 सितंबर, 2023 तक चलेगी।

UPPSC Main 2023

इस कारण, यूपीपीएससी (UPPSC Main 2023) ने इसे आगे बढ़ाने का फैसला किया है। अब उन सभी उम्मीदवारों को जो इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, उन्हें https://uppsc.up.nic.in/ पोर्टल पर जाकर इससे जुड़ा नोटिफिकेशन देखने का अवसर होगा।

आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें

परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी समय पर जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर विजिट करके हॉल टिकट की तारीख जानते रहें। उम्मीदवारों को एक और बात का ध्यान रखना चाहिए, उन्हें परीक्षा केंद्र पर एक वैध फोटो पहचान पत्र अवश्य लाना होगा। इसमें आधार कार्ड, वोटर आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस या कोई अन्य वैध आईडी प्रमाणित हो सकती है। बिना आईडी कार्ड के किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

254 पदों पर नियुक्तियां होंगी

बता देना उचित है कि इस भर्ती परीक्षा (UPPSC Main Exam) के माध्यम से कुल 254 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों में असिस्टेंट लेबर कमिश्नर, असिस्टेंट कंट्रोलर लीगल मेजरमेंट, टेक्निकल असिस्टेंट, लॉ ऑफिसर, टेक्निकल असिस्टेंट और अन्य पद शामिल हैं। जो उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे यूपीपीएससी (Uttar Pradesh Public Service Commission) की आधिकारिक वेबसाइट पर नवीनतम अपडेट के लिए निरंतर जांच करते रहें।

By Vijay Srivastava