Nimbu Ke Totke : नीबू में छुपा हुआ है आपके हर समस्या का समाधान, बस इन उपायों से कष्टों से मिल सकता है छुटकारा

Nimbu Ke Totke : नीबू में छुपा हुआ है आपके हर समस्या का समाधान, बस इन उपायों से कष्टों से मिल सकता है छुटकारा

Nimbu Ke Totke :नींबू के ज्योतिष उपाय: स्वास्थ्य और ज्योतिष में मिलते हैं अनेक लाभ

नींबू के छोटे-छोटे उपाय आपकी समस्याओं को दूर कर सकते हैं

नींबू खाने से स्वास्थ्य को कई लाभ मिलते हैं, लेकिन इसके साथ-साथ नींबू के कई ज्योतिष लाभ भी होते हैं. नींबू से जुड़े कुछ उपाय नजर दोष, बीमारी, तरक्की में आ रही बाधाएं दूर कर सकते हैं. आइए जानते हैं नींबू के उपाय।

नींबू के सरल टोटके: ज्योतिष, तांत्रिक और वास्तु शास्त्र में उपयोगी

नींबू खाने के स्वास्थ्य लाभ तो बहुत हैं, इसके साथ ही नींबू का ज्योतिष, तांत्रिक और वास्तु शास्त्र में भी उपयोग किया जाता है। अक्सर हम दुकानों और घरों के बाहर दरवाजे पर नींबू-मिर्ची लटकते हुए देखते हैं। ऐसा लोग घर को बुरी नजर से बचाने और सुख-समृद्धि लाने के लिए करते हैं। ज्योतिष शास्त्र में नींबू से जुड़े कई चमत्कारी टोटके बताए गए हैं, जिनसे नजर दोष, असफलता, बीमारी जैसी समस्याओं को दूर किया जा सकता है। इसके साथ ही जीवन की बड़ी से बड़ी समस्याएं भी दूर की जा सकती हैं।

नकारात्मकता को दूर करने के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में बुरी शक्तियां का प्रवेश न हो, इसके लिए घर के बाहर नींबू का पौधा लगाएं। इससे नकारात्मकता दूर होती है और वास्तु दोष भी दूर हो जाता है, जिससे घर में खुशहाली आती है।

बिजनेस में सफलता के उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आपका बिजनेस लंबे समय से ठप चल रहा है, कोई मुनाफा नहीं हो रहा है और बार-बार काम में परेशानी आ रही है, तो शनिवार के दिन एक नींबू लेकर उसे दुकान या ऑफिस की चारों दीवारों पर स्पर्श कराएं। इसके बाद उसे चार हिस्सों में काटकर चारों दिशाओं में एक-एक टुकड़ा फेंक दें। इसके अलावा, आप एक नींबू और 4 लौंग लेकर किसी हनुमान मंदिर में जाएं और नींबू के ऊपर चारों लौंग गाड़ दें और हनुमानजी के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। फिर नींबू लेकर अपना काम शुरू करें, जिससे आपके बिजनेस को सफलता मिलेगी।

किस्मत का साथ पाने के उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आप कोई काम करने जाते हैं लेकिन वह पूरी नहीं होता या फल नहीं मिलता, तो एक नींबू लें और उसे अपने सिर के ऊपर सात बार उतार दें। अब नींबू को दो टुकड़े करें और दाएं हाथ का टुकड़ा बाईं तरफ और बाएं हाथ का टुकड़ा दाईं तरफ फेंक दें। इससे किस्मत आपके साथ जुड़ी समस्याएं दूर हो जाएंगी।

काम में सफलता के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आपका मन काम में नहीं लगता है और ऑफिस में आपको डांट सुननी पड़ रही है, प्रमोशन नहीं हो रहा है, तो एक नींबू लें और दिन में किसी चौराहे पर जाकर इसे चार टुकड़े कर चार दिशाओं में फेंक दें। इससे सफलता आपके कदम चूमेगी और काम में प्रगति होगी।

बीमारी से छुटकारा पाने के लिए

अगर घर में कोई व्यक्ति लंबे समय से बीमार है और दवाइयों का कोई फायदा नहीं हो रहा है, तो शनिवार के दिन नींबू पर काली स्याही से “307” लिखकर पीड़ित के ऊपर से 7 बार उतार कर उसे बीच में से काट दें और शाम के समय दो दिशाओं में फेंक दें। इससे बीमारी दूर हो जाएगी और स्वास्थ्य में सुधार होगा।

बुरी नजर से बचने के उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नजर उतारने के लिए नींबू का उपयोग किया जाता है। अगर किसी व्यक्ति को किसी की नजर लग गई है, तो एक नींबू लें और उसे आधा काट लें। उतारे हुए भाग में थोड़े काले तिल के कुछ दाने दबा दें और फिर ऊपर से काला धागा लपेट दें। अब इस नींबू को पीड़ित के ऊपर से सात बार उतार लें और इसे घर से कहीं दूर फेंक दें। इससे बुरी नजर से बचा जा सकता है।

Note : दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्ञान पर आधारित है। 24Timestoday इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

By Vijay Srivastava