Oh My God : जब युवक ने थानें पहुंच कर अपने तीनों बच्चों की DNA जांच की मांग करने लगा, कहां शक है कि ……..

Oh My God : जब युवक ने थानें पहुंच कर अपने तीनों बच्चों की DNA जांच की मांग करने लगा, कहां शक है कि ……..

Oh My God : युवक की शिकायत पर पुलिस की कार्रवाई

यूपी के मउ जिले के एक घोसी कोतवाली पहुंचाएक युवक पहंुचा और वह पुलिस से अपने तीनों बच्चों के डीएनए टेस्ट की जांच की मांग करने लगा। उसकी इस मांग पर पूरा थाना सकते में आ गया। उसने कहां कि उसे अपनी पत्नी के चरित्र पर शक है । यहां पुलिस को शिकायत करते हुए आरोप लगाया कि उसकी पत्नी से दूसरे जाति के घोसी नगर के एक मुहल्ले निवासी एक युवक से अवैध संबंध होने का शक हो गया। जिससे पति पत्नी में आए दिन विवाद होने लगा।

पुलिस ने जांच को किया अनुरूप

घोसी स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी तथा पीएसी के जवान ने रविवार की शाम घोसी कोतवाली में बवाल काटा। जवान का आरोप था कि उसकी पत्नी का एक युवक से अवैध संबंध है। पुलिस से मांग की वह उसकी पत्नी का डीएनए जांच कराए। पुलिस ने उसे समझाकर घर भेजा जिससे परिवार के बीच झगड़ा न बढ़े।

झूठे आरोपों का सामना

जानकारी के अनुसार, रविवार की देर शाम 40 वर्षीय युवक घोसी कोतवाली पहुंचा। यहां पुलिस को शिकायत करते हुए आरोप लगाया कि उसकी पत्नी से दूसरे जाति के घोसी नगर के एक मुहल्ले निवासी एक युवक से अवैध संबंध होने का शक हो गया। पति ने इसके साथ ही दावा किया कि उसके पास तीन बच्चे हैं, लेकिन इन बच्चों के वास्तविक पिता वह नहीं है, जिससे उसे शक है। इस मामले में पुलिस से डीएनए जांच कराने की मांग की गई, जिससे मामले की सत्यता प्रमाणित हो सके।

पुलिस की कार्रवाई

पीएसी जवान के दावे को समझाने के लिए घोसी कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक क्राइम रविंद्रनाथ राय ने उसे विस्तारपूर्वक समझाया और परिवार को बिखरने से रोका। उसके बाद, वह वहां से वापस लौटा।

इसी दौरान आरोपित की पत्नी और भाई भी घोसी कोतवाली पहुंचे और दोनों परिवारों के बीच झगड़े और झूठे आरोपों का सामना किया। घोसी कोतवाल अनिलचंद्र तिवारी ने इस विवाद के बारे में जानकारी दी है कि पीएसी जवान का मामला संज्ञान में है और पुलिस ने इसे समझाकर उसे वापस भेज दिया है।

इस घटना के पीछे छिपे कारणों को समझने के लिए पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है ताकि इस मामले में सच्चाई सामने आ सके।

अवैध संबंध: समाज की एक त्रासदी और परेशानी

यह घटना एक बार फिर से दिखाती है कि समाज में अवैध संबंधों से उत्पन्न होने वाली समस्याएं एक त्रासदी और परेशानी हैं। इसके पीछे विभिन्न कारण हो सकते हैं जैसे सामाजिक प्रतिष्ठा, जाति या धर्म से संबंधित मान-सम्मान के मुद्दे। इसलिए हमें समाज में एक दूसरे के साथ सम्मानपूर्वक और आपसी समझदारी से रहने की आवश्यकता है ताकि इस तरह की समस्याएं न उत्पन्न हों और हम सभी एक सशक्त और समृद्ध समाज का निर्माण कर सकें।

अंततः, यह घटना एक सख्त चेतावनी है कि हमें समाज में बदलाव लाने की आवश्यकता है और अवैध संबंधों से बचने के लिए सकारात्मक कदम उठाने होंगे। पुलिस और समाजिक संस्थाएं साथ मिलकर इस तरह के मुद्दों का समाधान करने में सक्रिय रूप से जुटने चाहिए ताकि हमारे समाज में शांति और समरसता बनी रहे।

By Vijay Srivastava