Okinawa PraisePro स्कूटर लॉन्च :110 km माइलेज देगा, ३ घंटे मिनट में होगा फुल चार्ज

Okinawa PraisePro
Okinawa PraisePro

ऑटो डेस्क
जैसे-जैसे पेट्रोल के दाम में इजाफा होता जा रहा है वैसे-वैसे इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग मार्केट मी बढ़ रही है। अब electric two-wheeler निर्माता कंपनी Okinawa ने भी अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) PraisePro को लॉन्च कर तहलका मचा दिया है। वैसे Okinawa ने Praise रेंज में कंपनी का यह तीसरा स्कूटर लांच किया है। India में कंपनी ने इसकी ex-showroom price 71,990 रुपये रखी है। आइये देखते है कि इसमे क्या -क्या अच्छाइयाँ है ।


Mileage up to 110 kms after full charge-


Okinawa कंपनी ने कहा है कि PraisePro एक बार फुल चार्ज होने के बाद 88 किलोमीटर और इकनॉमी मोड की अगर बात की जाए तो 110 किलोमीटर तक तक का माइलेज देगा यह वाहन । Okinawa कंपनी ने कहा है कि फुल चार्ज होने में इसे अधिक से अधिक 2-3 घंटे का समय लगेगा। इसकी सबसे अच्छी बात यह कि यह सामान्य चार्जर से भी चार्ज हो सकता है। इसकी एक और खासियत कभी इमरजेंसी में आप इसकी बैटरी को भी निकाल कर चार्ज कर सकतें हैं। सुरक्षा की बात की जाए तो PraisePro स्कूटर में आगे-पीछे की तरफ डिस्क ब्रेक बी लगाए गए है।


What is the top speed of PraisePro?


कंपनी के अनुसार PraisePro में 2kWh की lithium-ion battery और 1kW का BLDC electric motor है। कंपनी का दावा है कि इस PraisePro इलेक्ट्रिक स्कूटर की मोटर वॉटरप्रूफ है। यह स्कूटर Economy, Sport और Turbo समेत तीन राइडिंग मोड्स के साथ कंपनी ने मार्केट में लांच किया है। स्पीड की बात की जाए तो Economy मोड पर जहा इसकी टॉप स्पीड 30-35 kmph होगी वही दूसरी ओर Sport मोड में PraisePro की रफ्तार 50-60 kmph है जबकि वहीं Turbo मोड पर इअसकी स्पीड 65-70 kmph है।


Best Features-


Okinawa ने PraisePro में कई बेहतरीन फीचर्स भी दिया है। जैसे मोबाइल चार्जिंग यूएसबी पोर्ट और मोटर वॉक असिस्ट, एंटी थेफ्ट अलार्म के साथ सेंट्रल लॉकिंग, की-लेस एंट्री और फाइंड माय स्कूटर फंक्शन जैसे आर्कषक फीचर्स भी PraiseProमॉडल में देखने को मिलते हैं।

Share
Share