पंकज मोदी ने ब्रह्माकुमारी आश्रम व स्वर्वेद महामंदिर में समझा जीवन मूल्य का अर्थ

विजय श्रीवास्तव
वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाई पंकज मोदी ने रविवार को आस्था व तपस्या की तपोभूमि सारनाथ में स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरी विश्वविद्यालय के ग्लोबल लाइट हाउस सांय 6 बजे पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जहां आध्यात्मिक संग्रहालय का अवलोकन किया वहीं संस्था की गतिविधियों के बारें जानकारी लीं।
ग्लोबल हाउस में आध्यात्मिक कला मंदिर रूपी संग्रहालय में ब्रह्माकुमारी तापोसी ने जीवन मूल्यों व उनके उद्देश्यों के बारें में विस्तार से उनको जानकारी दी। इस दौरान जीवन मूल्यों पर आधारित आकर्षक चित्रों व मूर्तियों के माध्यम से पंकज मोदी ने जीवन के आध्यात्मिक मूल्यों के मर्म को जानकर वे काफी अभिभूत हुए। उन्होंने आश्रम के बारें में संस्था की क्षेत्रिय निदेशिका ब्रह्माकुमारी सुरेन्द्र दीदी से कुशल क्षेम पूछते हुए संस्था के प्रबन्धक दीपेन्द्र भाई व विपिन भाई से कहां कि आप लोंगो का समाज को जीवन मूल्यों के प्रति लोंगो का जागरूक करने की दिशा में प्रयास अतुलनीय प्रयास है। जिससे समाज को एक नयी दिशा मिलेगी।


आश्रम पर पहुचने पर उनका स्वागत संस्था की क्षेत्रिय निदेशिका ब्रह्माकुमारी सुरेन्द्र दीदी सहित अन्य संस्था के भाई-बहनों ने किया। इस दौरान उनके साथ डॉ आलोक कुमार, विपिन राय आदि लोग थे। इससे पूर्व पंकज मोदी उमरहां स्थित स्वर्वेद महामंदिर धाम में दर्शन पूजन किया। जहां मंदिर के प्रमुख सदगुरू आचार्य स्वतंत्र देव महाराज एंव संत प्रवर विज्ञानदेव महाराज से आशीर्वाद ग्रहण किया।

Share
Share