Delhi : विमान में यात्री ने कर दिया पेशाब, विरोध पर दिया थूक, मुंबई से दिल्ली आ रही थी फ्लाइट, मिली जमानत

Delhi : विमान में यात्री ने कर दिया पेशाब, विरोध पर दिया थूक, मुंबई से दिल्ली आ रही थी फ्लाइट, मिली जमानत

मुंबई से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट एआईसी-866

दिल्ली-एनसीआर में एक यात्री के द्वारा किए गए पेशाब और थूकने के मामले में उठाए गए सवालों की जांच शुरू हुई है। यात्री को दिल्ली हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली हवाई अड्डा पहुंचने के बाद अधिकारियों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी थी। पुलिस ने यात्री को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया है, जहां से उसे जमानत मिल गई है। इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा थाना में फ्लाइट कैप्टन द्वारा शिकायत दर्ज की गई है।

यात्री ने विमान में पंक्ति 9 डीईएफ पर पेशाब किया


मुंबई से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट एआईसी-866 के एक यात्री ने विमान में पंक्ति 9 डीईएफ पर पेशाब किया। इस हरकत को केबिन क्रू द्वारा देखा गया है। जब उस पर विरोध किया गया तो उस यात्री ने उस पर थूक दिया। इसके बाद उड़ान के केबिन पर्यवेक्षक ने मौखिक चेतावनी दी। इसके बाद फ्लाइट कैप्टन को भी इस अनुचित व्यवहार की सूचना दी गई। दिल्ली हवाई अड्डा पर एक संदेश जारी करके इसकी सूचना दी गई कि यात्री के उतरने के बाद उसे पकड़ा जाए।

यात्री नाराज और आक्रोशित


इस हरकत से यात्री के संगी यात्री नाराज और आक्रोशित हुए। विमान के दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरते ही एयर इंडिया के सुरक्षा प्रमुख ने आरोपी यात्री को देखा और उसे आईजीआई हवाई अड्डा पुलिस स्टेशन ले गए। यात्री एक रसोइया है जो अफ्रीका में काम करने आया है। उसने 24 जून को एयर इंडिया की उड़ान एआईसी-866 के ज़रिए मुंबई से दिल्ली आना था।

आरोपी यात्री गिरफ्तार, अदालत में पेश, मिल गई जमानत


दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि फ्लाइट कैप्टन की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने धारा 294/510 के तहत मामला दर्ज किया है और आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर लिया है। उसे अदालत में पेश किया गया है और उसे जमानत मिल गई है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

By Vijay Srivastava