पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन की टपकती छत से यात्री परेशान

पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन की छत बारिश होते ही टपकने लगी है, जिससे यात्री बहुत परेशान हो गए हैं। इस समस्या के कारण यात्रियों को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

पुनर्विकास की योजना, पर छत की मरम्मत नहीं

रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की योजना तैयार की गई है, लेकिन इस योजना के चलते छत की मरम्मत नहीं की गई है। छत की खराब हालत का खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है।

ट्रेनों का अधिक आवागमन

इस स्टेशन से कई ट्रेनों का आवागमन हो रहा है और प्रतिदिन लगभग तीस हजार यात्री यहां आते हैं। इस भीड़-भाड़ के बीच, स्टेशन भवन की छत कई जगह से क्षतिग्रस्त हो गई है।

प्लेटफार्म पर पानी टपकने की समस्या: तेज बारिश के दौरान प्लेटफार्म संख्या एक और दो पर यात्रियों के बैठने के स्थान पर सीमेंटेड और लोहे की चादर की छत कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त होने से यात्रियों को दिक्कत होती है।

फुटओवर ब्रिज की स्थिति: फुटओवर ब्रिज से प्लेटफार्म संख्या 7 और 8 पर जाने वाले स्थान पर पानी झरने की तरह गिरता है, जिससे यात्रियों को चलने में दिक्कत होती है।

अन्य स्थानों पर भी समस्या: प्लेटफार्म संख्या 5 और 6 पर, छोटे पुल के पहले यात्रियों के बैठने वाले स्थान पर सीमेंटेड चादर की छत से पानी टपकता है। तेज बारिश होने पर एस्केलेटर जाने वाले रास्ते पर भी पानी टपकता है।

संबंधित विभाग की रिपोर्ट

इस समस्या की रिपोर्ट संबंधित विभाग ने तैयार कर अधिकारियों को दी है, लेकिन अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है।यह स्थिति दर्शाती है कि पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन की छत की मरम्मत की तत्काल आवश्यकता है ताकि यात्रियों को इस असुविधा से निजात मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *