Patanjali Solar : पतंजलि सोलर सस्ते सोलर पैनलों का शानदार विकल्प, आज ही करले ऑनलाइन बुक यहाँ से!

Patanjali Solar : पतंजलि सोलर सस्ते सोलर पैनलों का शानदार विकल्प, आज ही करले ऑनलाइन बुक यहाँ से!

Patanjali Solar : भारतीय ब्रांड के साथ बनाई गई उत्कृष्ट सोलर प्रोडक्ट्स

पतंजलि के सोलर प्रोडक्ट्स भारतीय ब्रांड के नीचे उत्कृष्टता के साथ उपलब्ध हैं। इस आर्टिकल में, हम आपको पतंजलि के सस्ते सोलर पैनलों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पतंजलि योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण द्वारा स्थापित एक प्रसिद्ध भारतीय ब्रांड द्वारा उत्पादित होते हैं।

पतंजलि सोलर की विशेषता

पतंजलि ने इलेक्ट्रिकल उत्पादों के साथ-साथ सोलर पैनल भी विकसित किए हैं। इसके तहत यह सोलर पैनल बिज़नेस में प्रवेश कर चुका है और बेस्ट प्राइस पर उच्च गुणवत्ता वाले सोलर पैनलों का ऑफर कर रहा है। पतंजलि एक मल्टीनेशनल कंपनी है जो भारत में बने प्रोडक्ट्स को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

पतंजलि के सोलर पैनल

पतंजलि सोलर एक उच्च-क्वालिटी सोलर प्रोडक्ट मैन्युफैक्चरर है, जिसका एस्टाब्लिशड ओनरशिप भारतीय ब्रांड पतंजलि के पास है। यहां नीचे पतंजलि सोलर पैनल के कुछ प्रमुख प्रोडक्ट्स के बारे में जानकारी है:

मोनो-क्रिस्टलीय सोलर पैनल

पतंजलि में 350 वॉट से 380 वॉट के प्रभावी मोनोक्रिस्टलाइन सोलर पैनल बनाए जाते हैं। इन पैनलों की कैपेसिटी पॉलीक्रिस्टलाइन सोलर सेल की तुलना में 20% अधिक कुशल और पावरफुल है। ये पैनल शुद्ध सिलिकॉन से बने होते हैं और सिंगल सिलिकॉन क्रिस्टल से बने होने के कारण उन्हें गैजेट सोलर उपयोगकर्ताओं में बहुत प्रचलित किया जा रहा है।

ऑफ-ग्रिड इनवर्टर

ऑफ-ग्रिड इनवर्टर एक स्टैंड-स्टोन टाइप का उपकरण है, जिसका उपयोग बैटरी के आधार पर किए जाते हैं। यह आपको ऑफ-ग्रिड सोलर सिस्टम में पावर बैकअप विकल्प प्रदान करता है। आपको ऑफ ग्रिड सोलर सिस्टम में सिस्टम के साथ फिक्स करने के लिए एक सोलर बैटरी भी उपलब्ध की जाएगी। ऑफ-ग्रिड इनवर्टर सोलर पैनलों द्वारा जनरेट बिजली को डीसी से एसी में कन्वर्ट करता है, जो उपयोगिता ग्रिड से कटे हुए विद्युत नेटवर्क से जुड़ा होता है।

पतंजलि सोलर प्रोडक्ट्स की वारंटी

पतंजलि सोलर पैनल पर आपको 25 वर्षों की वारंटी भी प्रदान की जाती है। इससे आपको उन पैनलों पर पूरा विश्वास होता है, और आप इन्हें लंबे समय तक अच्छी प्रदर्शन के साथ उपयोग कर सकते हैं।

पतंजलि सोलर प्रोडक्ट्स की प्राइस

पतंजलि सोलर बैटरी और इनवर्टर की प्राइस निम्नलिखित है:

  • 850VA सोलर इन्वर्टर रु. 5,599
  • 1050VA सोलर इन्वर्टर रु. 6,999

MPPT सोलर PCU प्राइस लिस्ट:

  • 1kVA/24V सोलर इन्वर्टर रु. 27,599
  • 1kVA/48V सोलर इन्वर्टर रु. 27,899
  • 2kVA/48V सोलर इन्वर्टर रु. 39,299

पतंजलि सोलर बैटरी की प्राइस:

  • 40Ah सोलर बैटरी (36 महीने) रु. 5,199
  • 75Ah सोलर बैटरी रु. 8,199
  • 150Ah सोलर बैटरी रु. 14,499
  • 150Ah सोलर बैटरी (60 महीने) रु. 17,199
  • 200Ah सोलर बैटरी रु. 20,799

यहां आपको पतंजलि सोलर पैनल और सोलर प्रोडक्ट्स के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी मिली। पतंजलि के उत्कृष्ट सोलर पैनल और प्रोडक्ट्स का उपयोग करके आप अपने घर और व्यापार में सौर ऊर्जा का उपयोग कर सकते हैं और ऊर्जा की बचत कर सकते हैं। पतंजलि के सोलर प्रोडक्ट्स के साथ आपको न केवल उच्च गुणवत्ता मिलती है, बल्कि आप पर्याप्त वारंटी के साथ एक विश्वसनीय उत्पाद का भी लाभ उठा सकते हैं।

By Vijay Srivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *