PCS Jyoti Maurya : ज्योति मौर्या के खिलाफ नियुक्ति विभाग ने दिए जांच के आदेश, पति के लेनदेन संबंधी शिकायत पर एक्शन

PCS Jyoti Maurya :

PCS Jyoti Maurya : : नियुक्ति विभाग के आदेश के तहत जांच

पति आलोक मौर्या के साथ होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के संबंध को लेकर पीसीएस ज्योति मौर्या अब नए संघर्ष का सामना कर रही हैं। नियुक्ति विभाग ने इस मामले में जांच के आदेश जारी किए हैं। बरेली के पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या के खिलाफ नियुक्ति विभाग ने जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी है। उनके पति आलोक मौर्या ने अनियमित लेनदेन संबंधी शिकायतें की हैं। इसकी जांच प्रयागराज के कमिश्नर विजय विश्वास पंत द्वारा की जाएगी। पंत ने इस आदेश के बाद जांच के लिए कमेटी का गठन किया है।

पति की शिकायत पर जांच का फैसला

पीसीएस ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्या ने उनके और होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के बीच हुए मधुर रिश्तों के संबंध में कई फोरम पर शिकायतें की थीं। नियुक्ति विभाग को भी उनकी शिकायत मिली थी, जिसमें अनियमित लेनदेन का जिक्र किया गया था। इसे ध्यान में रखते हुए नियुक्ति विभाग ने जांच करने का निर्णय लिया।

प्रयागराज के अपर आयुक्त द्वारा जांच की कमेटी का गठन

इस मामले में आगे की जांच के लिए प्रयागराज के अपर आयुक्त (प्रशासन) की अध्यक्षता में कमेटी का गठन कर दिया गया है। इस कमेटी में प्रयागराज के एडीएम प्रशासन और वहीं की एसीएम फर्स्ट को भी शामिल किया गया है। यह कमेटी पति आलोक मौर्या की शिकायतों और होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के संबंध में विशेष जांच करेगी।

पीसीएस ज्योति मौर्या के संबंध में नियुक्ति विभाग द्वारा जांच के आदेश के बारे में जानकारी दी है। इसमें उनके पति आलोक मौर्या द्वारा की गई शिकायतों का भी उल्लेख किया गया है। यह जांच अनियमित लेनदेन संबंधी है, जो प्रयागराज के अपर आयुक्त द्वारा गठित कमेटी द्वारा की जाएगी।

By Vijay Srivastava