आज से प्लेटफॉर्म टिकट हुए महंगे : 10 के स्थान पर अब 50 रुपए में मिलेगा टिकट

Platform tickets get expensive
Platform tickets get expensive

न्यूज डेस्क
-त्योहारी सीजन को देखते हुए लिया रेल ने फैसला
मुंबई। दशहरा-दीपावली आते ही विशेष कर ट्रेनों में भीड़भाड़ बहुत बढ जाती है और उसमें भी काफी संख्या में ऐसे लोगों की स्टेशनों पर भीड़भाड़ रहती है जो केवल अपने परिचितों को पहुंचाने आते हैं। ऐसे में अन्य रेलयात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है। इसको देखते हुए़ मध्य रेलवे ने त्योहारी सीजन को देखते हुए बेवजह भीड़भाड़ को रोकने के लिए आज से यानि शनिवार से मुंबई के प्रमुख 6 स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की दरें बढ़ाने का निर्णय लिया है। जिसके तहत अब प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया है। वैसे विभागीय खबरों के अनुसार यह कीमत अस्थायी तौर पर लागू की गई हैं।

जानकारी के मुताबिक मध्य रेलवे ने सबसे अधिक भीड़भाड़ वाले स्टेशनों पर नई दरें लागू किया है। जिसमें छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर, लोकमान्य तिलक टर्मिनस, ठाणे, कल्याण और पनवेल पर यह दरें लागू होंगी। यह दरें 31 अक्टूबर तक लागू रहेगीं। इन स्टेशनों से लम्बी दूरी के अधिकतर ट्रेनों के चलने से इन स्टेशनों पर काफी भीड़भाड़ रहती है। वैसे प्लेटफॉर्म टिकटों में अस्थायी बढ़ोतरी इधर कुछ वर्षों में मुंबई में क्षेत्रीय रेलवे ने कई बार किया है।

Share
See also  Ram Gopal Varma Trolled : एक्ट्रेस आशु रेड्डी के पैरों को किस करते हुए जबरदस्त ट्रोल हुए राम गोपाल, यूजर्स ने बोले- खोल लो मसाज पार्लर!
Share